logo-image

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से डर गए कांग्रेसी नेता, जयराम रमेश के बाद सिंघवी के बदले सुर

महज कुछ घंटों के भीतर ही कांग्रेस के दो बड़े नेताओं ने सार्वजनिक तौर पर पीएम नरेंद्र मोदी को हर बात या मसले पर 'खलनायक' की तरह पेश करने को गलत बताया है.

Updated on: 23 Aug 2019, 12:10 PM

highlights

  • अब अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा पीएम मोदी को खलनायक की तरह पेश करना गलत.
  • इसके पहले कांग्रेसी दिग्गज जयराम रमेश ने की थी मोदी की तारीफ.
  • दोनों ने माना कि मोदी को गलत-सलत कहने का भुगतना पड़ता है खामियाजा.

नई दिल्ली.:

ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस के दिग्गज नेता 'मोदी इफेक्ट' से डर गए हैं. उन्हें समझ आ गया है कि प्रधानमंत्री का 'अंध विरोध' अंततः नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में ही इजाफा करता है. संभवतः इसी 'सद्बुद्धि' का कमाल है कि महज कुछ घंटों के भीतर ही कांग्रेस के दो बड़े नेताओं ने सार्वजनिक तौर पर पीएम नरेंद्र मोदी को हर बात या मसले पर 'खलनायक' की तरह पेश करने को गलत बताया है. ये दो नेता हैं जयराम रमेश और अभिषेक मनु सिंघवी, जिन्हें 'सत्य' का भान हो गया है कि अनर्गल आरोप और कड़ा विरोध कर विपक्ष एक तरह से नरेंद्र मोदी की मदद ही करता है.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान और चीन संयुक्त राष्ट्र में लताड़े गए, अल्पसंख्यकों की सुरक्षा में नाकाम

जयराम रमेश ने सराहा था मोदी को
गौरतलब है कि कांग्रेस के जयराम रमेश ने राजनीतिक विश्लेषक कपिल सतीश कोमीरेड्डी की किताब 'मालेवॉलेंट रिपब्लिक: ए शॉर्ट हिस्ट्री ऑफ द न्यू इंडिया' का विमोचन करते हुए कहा था, 'यह वक्त है मोदी के काम और 2014 से 2019 के बीच उन्होंने जो किया उसके महत्व को समझा जाए, जिसके कारण वह सत्ता में लौटे.' इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि शासन का मॉडल 'पूरी तरह नकारात्मक गाथा' भी नहीं होता है.

यह भी पढ़ेंः पीएम नरेंद्र मोदी का ये वीडियो सोशल मीडिया पर मचा रहा तहलका, फ्रांस मे इस तरह हुआ स्वागत

अब अभिषेक मनु सिंघवी ने मिलाया सुर
इसके बाद शुक्रवार को पी. चिदंबरम की अग्रिम जमानत पर जिरह करने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता औऱ दिग्गज कांग्रेसी नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने रमेश के बयान का हवाला देते हुए ट्वीट किया, 'मैंने हमेशा कहा है कि मोदी को खलनायक की तरह पेश करना गलत है. सिर्फ इसलिए नहीं कि वह देश के प्रधानमंत्री हैं, बल्कि ऐसा करके एक तरह से विपक्ष उनकी मदद करता है.' सिंघवी ने कहा, 'काम हमेशा अच्छा, बुरा या मामूली होता है. काम का मूल्यांकन व्यक्ति नहीं बल्कि मुद्दों के आधार पर होना चाहिए. जैसे उज्ज्वला योजना कुछ अच्छे कामों में एक है.'

यह भी पढ़ेंः 

कांग्रेस में मोदी को लेकर 'मतभेद'
उल्‍लेखनीय है कि पूर्व गृहमंत्री व पूर्व वित्‍त मंत्री पी चिदंबरम पर सीबीआई द्वारा किए गए कार्रवाई के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी व राहुल गांधी समेत पार्टी के अधिकांश सदस्‍य जहां केंद्र सरकार पर भड़की हुई है. वहीं पार्टी के वरिष्‍ठ नेता अभिषेक सिंघवी व जयराम रमेश द्वारा प्रधानमंत्री की प्रशंसा की गई है. इसे देखते हुए एक बात तो साफतौर पर समझी जा सकती है कि कांग्रेस में अब एक-दो नहीं बल्कि कई फाड़ होने वाले हैं. इसके पहले जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने पर भी ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कई कांग्रेसी नेताओं ने खुलकर मोदी सरकार का समर्थन किया था.