News Nation Logo

कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हुई हिंसक कार्रवाई की स्पीकर से की गई शिकायत

MOHIT RAJ DUBEY | Edited By : Iftekhar Ahmed | Updated on: 16 Jun 2022, 12:45:59 PM
Congress

कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हुई हिंसक कार्रवाई की स्पीकर से की गई शिकायत (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • राहुल गांधी से पूछताछ और प्रदर्शन के दौरान बल प्रयोग से कांग्रेसी आहत
  • पुलिस ने कार्यकर्ताओं को आतंकियों की तरह पीटने का लगाया आरोप
  • महिला सांसदों के कपड़े उतारने और छेड़खानी का लगाया आरोप

नई दिल्ली:  

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल से गांधी से लगातार हो रही ईडी की पूछताछ और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के खिलाफ पुलिस की हिंसक कार्रवाई की जानकारी कांग्रेस नेता अधीर रजन चौधरी के नेतृत्नेव में कांग्रेस नेताओं ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को दी. इसके बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरीके से हमारे ऊपर अत्याचार और हिंसा हुई है और होने वाली है. उसकी जानकारी हमने स्पीकर को दी है. स्पीकर ने हमारी बात ध्यान से सुनी. कांग्रेस मुख्यालय में घुसकर हमारे नेताओं को हमारे सांसदों को जिस तरह से पुलिस वालों ने हमला किया है. उससे हमारे बहुत से सांसदों को गहरी चोट आई है. 

बदले की राजनीति से की जाती है कार्रवाई
उन्होंने कहा कि थाने के अंदर भी पुलिस वालों ने हमारे सांसदों के साथ जिस तरह का बर्ताव किया है. इसे देखकर ऐसा लगता है कि हम सब कांग्रेस के सांसद और कार्यकर्ता आतंकवादी बन चुके हैं. राहुल गांधी से लगातार तीन दिन  12-12 घंटे तक पूछताछ किया जाता है. इसके बाद भी फिर से बुलाया जाता है. उन्होंने कहा कि हमें पूछताछ से कोई परहेज नहीं है, लेकिन जो करो उसमें बदले की राजनीति और हिंसा की राजनीति नहीं होनी चाहिए.

ये भी पढ़ेंः इस स्मार्ट तरीके से यह गिरोह कारों पर करता था हाथ साफ, तरीका जानकर चौंक जाएंगे आप

महिला सांसदों से छेड़खानी की भी कोशिश का भी लगाया आरोप
उन्होंने सवालिया लहजे में पूछा, क्या आज तक आपने देखा है कि किसी भी लीडर को इस तरह से 12 घंटे पूछताछ की जा रही है. आपके परिवार का कोई व्यक्ति अगर कहीं जाता है तो उसके परिवार के लोग छोड़ने नहीं जाते हैं? राहुल गांधी के साथ सिर्फ ईडी ऑफिस  को छोड़ने जाना चाहते थे पैदल. लेकिन पूरे दिल्ली को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. उन्होंने इस दौरान पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की कार्यशैली पर भी सवाल उठाया. उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम मोदी और अमित शाह भारत के अमृत काल को जहर काल में तब्दील कर रहे हैं. महिला सांसद के साथ जिस तरह से बर्ताव किया गया, पूरे कपड़े उतार दिए गए, छेड़खानी की भी कोशिश की गई. 

 ईडी सूत्रों के हवाले से आई खबर को नकारा
वहीं, ईडी सूत्रों के हवाले से जो खबर आई है उसको कांग्रेस ने सिरे से खारिज कर दिया. अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि यह जानबूझकर प्लांट की गई खबर है. राहुल गांधी ने मोतीलाल वोरा का नाम लिया या नहीं यह कहां से आ गया. यह जानबूझकर कांग्रेस में फूट डालने की कोशिश की जा रही है.

First Published : 16 Jun 2022, 12:45:59 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.