News Nation Logo
Banner

कर्नाटक उपचुनाव में कांग्रेस की मात, सिद्धारमैया ने विधायक दल से दिया इस्तीफा

कर्नाटक में 15 विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव में वोटों की गिनती जारी है. अभी तक जो रुझान आए हैं उसमें बीजेपी के पक्ष में जनादेश मिलता दिखाई दे रहा है.

By : Nitu Pandey | Updated on: 09 Dec 2019, 04:00:14 PM
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

कर्नाटक में 15 विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव में वोटों की गिनती जारी है. अभी तक जो रुझान आए हैं उसमें बीजेपी के पक्ष में जनादेश मिलता दिखाई दे रहा है. बीजेपी ने 7 सीटें जीत ली हैं, जबकि 5 पर आगे चल रही है. वहीं कांग्रेस महज दो सीटें ही जीत पाई है. इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया (Siddaramaiah) ने विधायक दल के नेता से इस्तीफा दे दिया है.

सिद्धारमैया (Siddaramaiah) ने कहा, 'विधायक दल के नेता के रूप में, मैं लोकतंत्र का सम्मान करता हूं. मैंने कांग्रेस विधायक दल के नेता के रूप में इस्तीफा दे दिया है. मैंने अपना इस्तीफा सोनिया गांधी जी को सौंप दिया है.'

कांग्रेस (Congress) ने अपनी हार स्वीकार कर ली है. कांग्रेस ने अपनी हार स्वीकारते हुए कहा कि 15 सीटों पर मतदाताओं के जनादेश से हमें सहमत होना पड़ेगा. वहीं कुमारस्वामी की जेडीएस (JDS) को सबसे बड़ा झटका लगा है. जेडीएस ने उपचुनाव में एक भी सीट पर जीत दर्ज नहीं कर पाई है. इसके साथ ही उसके खाते से वोट प्रतिशत भी घट गया है.

इसे भी पढ़ें:नागरिकता संशोधन बिलः अमित शाह ने कांग्रेस को इन 5 बातों से किया बेनकाब

बीजेपी के जीत पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि मैं लोगों के जनादेश से खुश हूं. अब बिना किसी समस्या के हम एक स्थायी सरकार बना सकते हैं.

First Published : 09 Dec 2019, 04:00:14 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो