logo-image

कांग्रेस नेता शिवराज पाटिल का विवादित बयान, जिहाद का जिक्र सिर्फ कुरान में नहीं, गीता में भी है

Congress Leader Shivraj Patil Statement : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व गृह मंत्री शिवराज पाटिल (Patil Statement) ने विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि जिहाद सिर्फ कुरान में नहीं, गीता में भी है.

Updated on: 20 Oct 2022, 11:08 PM

highlights

  • श्रीकृष्ण ने भी महाभारत में अर्जुन को जिहाद का पाठ पढ़ाया था : कांग्रेस नेता
  • भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने ट्वीट कर कांग्रेस पर साधा निशाना

नई दिल्ली:

Congress Leader Shivraj Patil Controversial Statement : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व गृह मंत्री शिवराज पाटिल (Patil Statement) ने विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि जिहाद सिर्फ कुरान में नहीं, गीता में भी है. शिवराज पाटिल (Shivraj Patil Statement) ने कहा कि महाभारत में श्रीकृष्ण जी ने भी अर्जुन को जिहाद का पाठ पढ़ाया था. पूर्व गृह मंत्री ने गुरुवार को दिल्ली में एक किताब के विमोचन के मौके पर ये बयान दिया.

यह भी पढ़ें : T20 World Cup में ये खिलाड़ी बनाए हैं सबसे ज्यादा रन, दो अब भी टीम का हिस्सा

पूर्व गृहमंत्री शिवराज पाटिल ने कहा कि जिहाद सिर्फ कुरान में नहीं, बल्कि गीता में भी है. तमाम कोशिशों के बाद भी अगर कोई स्वच्छ विचार को नहीं समझता तो शक्ति का उपयोग करना चाहिए. कांग्रेस नेता ने कहा कि महाभारत के अंदर जो गीता का भाग है, उसमें भी जिहाद है. महाभारत में श्रीकृष्ण जी ने भी अर्जुन को जिहाद का पाठ पढ़ाया था.

यह भी पढ़ें : Himachal Election: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, देखें पूरी List

शिवराज पाटिल का ये बयान सुर्खियों में आ गया है. चुनावी मौसम भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कांग्रेस नेता शिवराज पाटिल के इस विवादित बयान को मुद्दा बना लिया है. भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने ट्वीट कर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि हिंदू आतंकवाद की थ्योरी को इसी कांग्रेस ने जन्म दिया था, राम मंदिर का विरोध और उनके अस्तित्व पर सवाल उठाए थे.