News Nation Logo
Banner

नजरबंद हुए उमर अब्दुल्ला के समर्थन में आए कांग्रेस नेता शशि थरूर, ट्वीट कर कही ये बात

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में हलचल के बीच पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) और उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) को नजरबंद कर दिया गया है.

By : Deepak Pandey | Updated on: 05 Aug 2019, 06:03:11 AM
कांग्रेस नेता शशि थरूर (फाइल फोटो)

कांग्रेस नेता शशि थरूर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में हलचल के बीच पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) और उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) को नजरबंद कर दिया गया है. इस पर कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) उमर अब्दुल्ला के समर्थन में कूद पड़े हैं. उन्होंने कहा, उमर अब्दुल्ला आप अकेले नहीं हैं हम भी आपके साथ हैं.

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने उमर अब्‍दुल्ला के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा, आप अकेले नहीं हैं उमर अब्‍दुल्‍ला. हर लोकतांत्रिक भारतीय कश्‍मीर के मुख्‍य धारा के नेताओं के साथ खड़ा है, क्‍योंकि आप उसका सामना करेंगे जो भी देश के लिए सरकार के मन में है. संसद का सत्र अब भी चल रहा है और हमारी आवाज भी शांत नहीं होगी.

शशि थरूर ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा, आखिर जम्‍मू-कश्‍मीर में हो क्‍या रहा है? क्‍यों नेताओं को रातोंरात गिरफ्तार किया जा रहा है, जबकि उन्‍होंने कुछ भी गलत नहीं किया?. अगर कश्‍मीर के हमारे लोग हैं और उनके नेता हमारे सहयोगी, निश्चित रूप से आतंकियों और अलगाववादियों से लड़ते हुए मुख्‍य धारा के नेताओं को साथ रखा जाना चाहिए. अगर हम उन्‍हें अलग-थलग कर दें तो बचा कौन?.

नेताओं की नजरबंदी के अलावा श्रीनगर जिले में धारा 144 भी लगा दी गई है और स्कूल, कॉलेजों को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं. बता दें कि यह कदम ऐसे समय में आया है जब राज्य में भारी सुरक्षाबलों की तैनाती की जा रही है और तीर्थयात्रियों और पर्यटकों को तुरंत कश्मीर छोड़ने के लिए कहा गया है.

First Published : 05 Aug 2019, 01:37:25 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.