News Nation Logo

BREAKING

Banner

UP में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, संजय सिंह और उनकी पत्नी अमिता सिंह ने थामा बीजेपी का दामन

कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के पूर्व सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) और उनकी पत्नी अमिता सिंह (Amita Singh) ने बीजेपी (BJP) का दामन थाम लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 31 Jul 2019, 06:15:45 PM
बीजेपी में शामिल हुए संजय सिंह और अमित सिंह (ANI)

बीजेपी में शामिल हुए संजय सिंह और अमित सिंह (ANI)

नई दिल्ली:

कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के पूर्व सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) और उनकी पत्नी अमिता सिंह (Amita Singh) ने बीजेपी (BJP) का दामन थाम लिया है. बता दें कि संजय सिंह ने मंगलवार को ही कांग्रेस पार्टी और राज्यसभा पद से इस्तीफा दिया था. संजय सिंह और उनकी पत्नी अमिता सिंह ने बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव की मौजूदगी में पार्टी का दामन थामा. 

यह भी पढ़ेंः वीजी सिद्धार्थ की मौत पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता ने केंद्र की नीतियों को ठहराया जिम्मेदार

अमेठी राजघराने से ताल्लुक रखने वाले संजय सिंह ने पार्टी छोड़ने की घोषणा करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा और दावा किया था कि यह पार्टी अब भी अतीत में जी रही है और भविष्य को लेकर अनभिज्ञ है. संजय सिंह पहले भी भाजपा में रहे हैं और उसके टिकट पर लोकसभा सदस्य चुने गए थे.

संजय सिंह से पहले सपा (SP) के नीरज शेखर भी पार्टी और राज्यसभा की सदस्यता छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे. संजय सिंह और शेखर दोनों का ताल्लुक उत्तर प्रदेश से है, जहां की विधानसभा में भाजपा के पास प्रचंड बहुमत है. ऐसे में माना जा रहा है कि भाजपा इन दोनों नेताओं को राज्यसभा भेज सकती है.

यह भी पढ़ेंः उन्नाव कांड के बाद बाराबंकी की छात्रा ने ऐसा सवाल पूछा कि ASP जवाब नहीं दे पाए

वैसे कुछ दिनों पहले ही तेलुगू देसम पार्टी के चार राज्यसभा सदस्य भी भाजपा में शामिल हो गए थे. कांग्रेस से इस्तीफे की घोषणा करते हुए सिंह ने कहा था कि कांग्रेस अब भी अतीत में जी रही है और उसे भविष्य के बारे में कुछ पता नहीं है. आज के समय में देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ है. अगर देश उनके साथ है तो मैं भी उनके साथ हूं.

First Published : 31 Jul 2019, 05:41:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो