logo-image

370 पर पाकिस्तान के फैसलों पर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने दिया ये जवाब

पहले से ही कंगाली झेल रहे पाकिस्तान ने भारत से सभी व्यापारिक रिश्ते तोड़ दिए हैं.

Updated on: 07 Aug 2019, 09:57 PM

highlights

  • 370 मामले में भारत को पाक ने दी गीदड़भभकी
  • कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा पाक को होगा नुकसान
  • भारत सरकार ने 370 पर लिया ऐतिहासिक फैसला

नई दिल्‍ली:

जम्‍मू-कश्‍मीर की धारा 370 और अनुच्‍छेद 35A पर भारत सरकार द्वारा लिया गया ऐतिहासिक फैसला पाकिस्‍तान को रास नहीं आ रही है. मोदी सरकार के इस ऐतिहासिक फैसले के बाद पाकिस्‍तान पूरी तरह बौखला गया है. उसकी बौखलाहट इस कदर बढ़ गई है कि पाकिस्तान ने भारत के साथ द्विपक्षीय व्यापार पर रोक लगा दी है. पहले से ही कंगाली झेल रहे पाकिस्तान ने भारत से सभी व्यापारिक रिश्ते तोड़ दिए हैं. वहीं अब पाकिस्तान भारत के साथ द्विपक्षीय समझौतों की समीक्षा करेगा. साथ ही कश्मीर मामले को यूएन में ले जाने की धमकी दी है.

वहीं कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने पाकिस्तान के इस कदम पर कहा है कि यह एक अल्पकालिक निर्णय है जिसका खामियाजा पाकिस्तान को ही भुगतना पड़ेगा. लेकिन अगर पाकिस्तान कोई ऐसा निर्णय लेना चाहता है तो यह उनकी पसंद है.

यह भी पढ़ें- कंगाल पाकिस्तान भारत में नहीं भेजेगा अपने उच्चायुक्त, भारतीय उच्चायुक्त को PAK छोड़ने के लिए कहा

आपको बता दें कि न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक पाकिस्तान भारत के साथ राजनयिक संबंध भी खत्म करेगा. इसके अलावा पाक भारत के उच्चायुक्त को वापस भेजेगा और भारत से अपने उच्चायुक्त को बुलाएगा. सबसे बड़ी बात उसने भारत के साथ द्विपक्षीय व्यापार को बंद करने को कही है. वहीं इस मामले को सुरक्षा परिषद सहित संयुक्त राष्ट्र में ले जाने की बात भी कही गई है. हालांकि भारत ने पुलवामा हमले के बाद पाकिस्‍तान से मोस्‍ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस ले लिया है.

यह भी पढ़ें- अब कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने ऑर्टिकल 370 को लेकर कही ये बात