logo-image

नाथूराम गोडसे पर कमल हासन के बयान के बाद सियासत हुई तेज, अब राशिद अल्वी ने कही ये बात

राशिद अल्वी ने कहा नाथूराम गोडसे एक गलत संगठन से जुड़ा था उसने महात्मा गांधी की हत्या की थी.

Updated on: 13 May 2019, 05:37 PM

highlights

  • कमल हासन के गोंडसे पर बयान के बाद सियासत तेज
  • राशिद अल्वी ने गोंडसे को आतंकवादी बताया
  • विवेक ओबेरॉय और रामदास अठावले ने भी किए कमेंट

नई दिल्ली:

बॉलीवुड अभिनेता कमल हासन के नाथूराम गोडसे पर बयान देने के बाद से इस बयान पर सियासत तेज होती दिखाई दे रही है. कमल हासन के बयान के बाद बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय ने सबसे पहले कमल हासन पर हमला बोला, उनके बाद केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले ने भी कमल हासन के बयान पर कमेंट किया था. अब इसी कड़ी में कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने बयान देते हुए नाथूराम गोडसे को आतंकवादी बताया है. और साथ ही ये भी कहा है कि आतंकवादी आतंकवादी होता है हिन्दू या मुसलमान नहीं, आतंकवादी का कोई धर्म नहीं होता आतंकवाद को धर्म से जोड़कर देखना गलत है. राशिद अल्वी ने कहा नाथूराम गोडसे एक गलत संगठन से जुड़ा था उसने महात्मा गांधी की हत्या की थी.

आपको बता दें कि कमल हासन ने सोमवार को एक मुस्लिम बाहुल्य इलाके में चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि आजाद भारत सबसे पहला आतंकवादी हिन्दू था जिसका नाम नाथूराम गोडसे था.

यह सच है कि आतंकवाद का कोई धर्म या जाति नहीं साथ ही ये भी सच है कि नाथूराम गोडसे ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या की थी और दोनों हिंदू थे लेकिन इसे हिंदू धर्म से जोड़ कर देखना बिल्कुल गलत होगा, जिस प्रकार आतंकी किसी भी मजहब में हो सकता है फिर चाहे वह मुस्लिम हो हिंदू दलित हो सिख हो या इसाई इसलिए मैं इस चीज का समर्थन नहीं करता। हालांकि नाथूराम गोडसे को मैं एक आतंकी जरूर मानता हूं क्योंकि उसने गांधी जी की हत्या की थी.

इस बयान के बाद बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय ने भी कमल हासन को आइना दिखाते हुए लिखा था, 'प्रिय कमल सर, आप एक महान कलाकार हैं. जैसे कला का कोई धर्म नहीं होता, वैसे ही आतंक का भी कोई धर्म नहीं होता. आप कह सकते हैं कि गोडसे एक आतंकवादी था, आप? हिंदू ’क्यों निर्दिष्ट करेंगे? क्या इसलिए कि आप वोटों की तलाश में मुस्लिम बहुल इलाके में थे? विवेक ओबेराय ने आगे ट्वीट करके कहा कि कृपया सर, एक बहुत छोटे कलाकार से एक महान, इस देश को विभाजित न करें, हम एक हैं. जय हिंद'