logo-image

किसान आंदोलन को 7 महीने पूरे, राहुल गांधी ने फिर दोहराया समर्थन

तीनों कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर धरना दे रहे किसान संगठन आज राज्यपालों को ज्ञापन सौंपने के लिए राजभवनों का घेराव कर रहे हैं. इस मौके पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने फिर से किसानों के प्रति सर्मथन व्यक्त किया है

Updated on: 26 Jun 2021, 05:03 PM

highlights

  • कांग्रेस का किसानों को समर्थन
  • राहुल गांधी के किया ट्वीट
  • राकेश टिकैत की गिरफ्तारी की खबरें फर्जी 

 

दिल्ली :

कृषि कानूनों के खिलाफ देश भर में चल रहे किसान आंदोलन को आज सात महीने पूरे हो गए. इस मौके पर किसान नेताओं ने देशभर में बड़ा आंदोलन बुलाया है और इसके तहत आंदोलनकारी किसान कृषि कानूनों के खिलाफ तमाम राज्यों के राज्यपाल और केंद्र शासित प्रदेशों के उपराज्यपालों को ज्ञापन सौंप रहे हैं. तीनों कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर धरना दे रहे किसान संगठन आज राज्यपालों को ज्ञापन सौंपने के लिए राजभवनों का घेराव कर रहे हैं. इस मौके पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने फिर से किसानों के प्रति अपना सर्मथन व्यक्त किया है.

यह भी पढें : मोदी कैबिनेट फेरबदल में ये 27 नए मंत्री हो सकते हैं शामिल

बता दें कि राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर किसानों के विरोध प्रदर्शन के आज सात महीने पूरे हो गए हैं. किसान संगठन दिल्ली और हरियाणा के बीच सिंघू बॉर्डर पर अपना आंदोलन शुरू किया था. इसके अलावे टिकरी और गाजीपुर में भी किसान आंदोलन कर रहे हैं. इस दौरान दिल्ली-गाजियाबाद की सीमा यूपी गेट पर किसानों का ट्रैक्टर मार्च भी होगा.

इस मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार दोहराया है कि कांग्रेस किसानों के साथ खड़ी है. इस आंदोलन के सात महीने पूरे होने के मौके पर आज राहुल गांधी ने ट्वीट कर अन्नदाताओं के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया है. राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'सीधी-सीधी बात है- हम सत्याग्रही अन्नदाता के साथ हैं'. बता दें कि आंदोलन कर रहे किसानों के साथ कांग्रेस शुरुआत से ही खड़ी है और किसान संगठन के मांगों को जायज बताते हुए नए कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए सरकार पर दबाव बना रही है. किसान तीनों कानूनों को रद्द करने और फसल के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी देने के लिए एक नया कानून लाने की मांग कर रहे हैं.

यह भी पढें : चिराग पासवान बोले- हनुमान का राजनीतिक वध देख राम खामोशी से नहीं रहेंगे

बता दें कि आज के राष्ट्रव्यापी किसानों के आंदोलन के बीच खबर आई थी कि भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत की गिरफ्तारी हो गई है. लेकिन दिल्ली पुलिस ने बताया कि भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत की गिरफ्तारी की खबरें फर्जी हैं. दिल्ली पुलिस ने कहा कि इस तरह की फर्जी खबरें फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. राकेश टिकैत ने सभी से अपील की है कि वे किसी भी तरह की अफवाह पर विश्वास न करें

दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने कहा कि कार्यक्रम (किसानों का एलजी को ज्ञापन देने का आह्वान) सुचारू रूप से चल रहा है. सीमा और दिल्ली के अन्य स्थानों से कुछ लोग एलजी से मिलने आए और हमने उन्हें अनुमति दी. हम हमेशा तैयार रहते हैं लेकिन आज कुछ नहीं हुआ. सब कुछ नियंत्रण में है.