logo-image

राहुल गांधी आज कोरोना महामारी पर जारी करेंगे श्वेतपत्र, 11 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) कोरोना महामारी को लेकर एक श्वेतपत्र (व्हाइट पेपर) जारी करेंगे. राहुल गांधी आज सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

Updated on: 22 Jun 2021, 09:11 AM

highlights

  • कोरोना की रफ्तार कम, मगर सियासत तेज
  • राहुल गांधी सुबह 11 बजे करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस
  • आज कोरोना महामारी पर जारी करेंगे श्वेतपत्र

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस ( Corona Virus ) की दूसरी लहर की चाल मंद पड़ चुकी है और नतीजा यह है कि संक्रमण का कहर कम होने लगा है. हालांकि कोरोना महामारी का प्रकोप अभी पूरी तरह खत्म नहीं हुआ. चिंता अब तीसरी लहर की है. मगर इस घातक वायरस को रोकने का बड़ा हथियार वैक्सीनेशन है, इस टीकाकरण के लिए बीते दिन ही महाअभियान की शुरुआत की गई. इधर, कोरोना और वैक्सीन के मसले पर देश में राजनीति भी जमकर अपना रंग दिखा रही है. इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) कोरोना महामारी को लेकर एक श्वेतपत्र (व्हाइट पेपर) जारी करेंगे. राहुल गांधी आज सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और इस दौरान वे कोरोना पर एक श्वेतपत्र जारी करेंगे.

यह भी पढ़ें : मिशन 2024: शरद पवार के घर आज विपक्षी नेताओं लगेगा जमावड़ा, जानिए आखिर क्या पक रही सियासी खिचड़ी? 

गौरतलब है कि महामारी के दौर में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लगातार सवाल उठाते आ रहे हैं. वह हर फैसले पर केंद्र की मोदी सरकार को घेरे हुए हैं. बीते दिन राहुल गांधी ने कोविड-19 महामारी के कारण जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा देने में केंद्र द्वारा असमर्थता जताए जाने को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि यह सरकार की क्रूरता है.

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

उन्होंने ट्वीट किया, 'जीवन की कीमत लगाना असंभव है- सरकारी मुआवजा सिर्फ एक छोटी सी सहायता होती है लेकिन मोदी सरकार यह भी करने को तैयार नहीं.' कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया, 'कोविड महामारी में पहले इलाज की कमी, फिर झूठे आंकड़े और ऊपर से सरकार की यह क्रूरता.'

यह भी पढ़ें : चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर बोले- लगता नहीं कोई तीसरा या चौथा मोर्चा बीजेपी को चुनौती दे सकेगा 

राहुल गांधी का यह ट्वीट उस वक्त आया, जब केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि कोविड-19 से जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को चार चार लाख रुपये का मुआवजा नहीं दिया जा सकता, क्योंकि यह वित्तीय बोझ उठाना मुमकिन नहीं है और केंद्र तथा राज्य सरकारों की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है.