logo-image

राहुल गांधी का BJP और RSS को लेकर विवादित बयान, बोली यह बात

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को राजधानी दिल्ली में भाजपा पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की विचारधारा बीजेपी और आरएसएस से अलग है

Updated on: 15 Sep 2021, 06:03 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को राजधानी दिल्ली में भाजपा पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की विचारधारा बीजेपी और आरएसएस से अलग है. एक कांग्रेस कार्यकर्ता के रूप में, मैं अन्य विचारधाराओं के साथ समझौता कर सकता हूं लेकिन भाजपा और आरएसएस की विचारधारा के साथ नहीं. यह हमारे लिए एक बड़ा सवाल है कि गांधी, कांग्रेस, गोडसे और सावरकर की विचारधाराओं में क्या अंतर है. राहुल गांधी ने कहा​ कि मैं बाकी विचारधारों के साथ कोई न कोई समझौता कर सकता हूं, मगर मैं आरएसएस और बीजेपी की विचारधारा के साथ कभी समझौता नहीं कर सकता.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आगे कहा कि अगर महात्मा गांधी ने अपना पूरा जीवन हिंदू धर्म को समझने के लिए दे दिया तो गोडसे ने उन्हें क्यों मारा. यह एक विरोधाभास है और आपको इसके बारे में सोचना होगा. उन्होंने बीजेपी-आरएसएस के लोग कहते हैं कि वे हिंदू पार्टी हैं. पिछले 100-200 वर्षों में, महात्मा गांधी वह व्यक्ति हैं जिन्होंने हिंदू धर्म को समझा और उसका पालन किया. हम इसे पहचानते हैं और बीजेपी और आरएसएस के लोग भी.