News Nation Logo

क्या हिंदुत्व किसी सिख या मुस्लिम को पीटने का नाम है? राहुल का BJP पर हमला

राहुल गांधी ने कहा कि आज हम माने या न माने आरएसएस और बीजेपी की नफरत भरी विचारधारा ने कांग्रेस पार्टी की प्रेममयी, स्नेही और राष्ट्रवादी विचारधारा पर भारी पड़ गया है, हमें इसे स्वीकार करना ही होगा. हमारी विचारधारा जिंदा है, जीवंत है लेकिन उस पर भारी पड़ गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 12 Nov 2021, 04:08:47 PM
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की किताब से मचे सियासी घमासान के बीच राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला बोला है. राहुल गांधी ( Congress leader Rahul Gandhi ) ने सवाल दागते हुए कहा कि हिंदु धर्म और हिंदुत्व ( Hinduism & Hindutva ) में क्या फर्क है. क्या दोनों एक ही बात हो सकते हैं? अगर दोनों एक ही बात हैं तो वो दोनों का एक ही नाम क्यों नहीं रखते? कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि क्या हिंन्दु धर्म किसी सिख या ​मुस्लिम को पीटने का नाम है? उन्होंने कहा कि आज हम माने या न माने आरएसएस और बीजेपी की नफरत भरी विचारधारा ने कांग्रेस पार्टी की प्रेममयी, स्नेही और राष्ट्रवादी विचारधारा पर भारी पड़ गया है, हमें इसे स्वीकार करना ही होगा. हमारी विचारधारा जिंदा है, जीवंत है लेकिन उस पर भारी पड़ गया है.

यह भी पढ़ें: कैटरीना से शादी की खबरों के बीच विक्की कौशल ने शेयर की गर्लफ्रेंड की Photo

यह भी पढ़ें: निवेशकों के भरोसे को निरंतर मजबूत करना जरूरी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

राहुल गांधी ने कहा कि हमारी विधारधारा को दबा दी गई है क्यों​कि हमने इसको अपने लोगों के बीच आक्रामकता के साथ प्रचारित नहीं किया. राहुल गांधी ये बाते एक ट्रेनिंग प्रोग्राम जन जागरण अभियान के दौरान कहीं. आपको बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की हाल ही में लॉन्च हुई अपनी किताब 'Sunrise over Ayodhya' काफी चर्चा में है. अपनी किताब में सलमान ने हिंदुत्व की तुलना ISIS और बोको हरम से की है. यही वजह है ​कि उनकी किताब को लेकर बीजेपी और हिंदुवादी संगठनों में काफी बवाल मचा हुआ है. सलमान ने किताब के एक चैप्टर 'द सैफ्रन स्काई' में लिखा कि मौजूदा समय में हिंदुत्व का राजनीतिक रूप, साधु-संतों के सनातन और प्राचीन हिंदू धर्म को साइडलाइन ​कर रहा है. हिंदुत्व का यह सियासी चेहरा आईएसआईएस और बोको हरम जैसे जिहादी संगठनों जैसा ही है. 

First Published : 12 Nov 2021, 03:40:42 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.