logo-image

भारत को विदेशी मदद पर राहुल गांधी का मोदी सरकार पर वार, कहा- यदि काम ठीक से किया होता तो...

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को विदेशी मदद के लिए केंद्र सरकार की आलोचना की और आरोप लगाया कि सरकार ने अपना काम ठीक से नहीं किया है.

Updated on: 10 May 2021, 11:36 AM

highlights

  • कोरोना संकट में विदेशों से भारत को मदद
  • विदेशी मदद को लेकर राहुल गांधी का हमला
  • राहुल गांधी ने मोदी सरकार की आलोचना की

नई दिल्ली:

इस वैश्विक महामारी के दौर में लिए पूरी दुनिया एकजुट हो रही है. कोविड संक्रमण से लड़ाई के विश्व के तमाम देश एक दूसरे की मदद कर रहे हैं. इस समय भारत में भी कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है. इस संकट काल में बहुत सारे देशों से भारत में मदद पहुंचाई जा रही है. जिस पर अब देश में राजनीति भी शुरू हो गई है. महामारी के बीच भारत को विदेशी मदद से विपक्ष नाखुश है और इस पर सवाल उठा रहा है. इसी कड़ी में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को विदेशी मदद के लिए केंद्र सरकार की आलोचना की और आरोप लगाया कि सरकार ने अपना काम ठीक से नहीं किया है.

यह भी पढ़ें : कोरोना से जंग में बिग बी की विश्व से अपील, जानें ख्यात मंच से क्या कहा 

कोरोना महामारी से देश में बिगड़ते हालातों को लेकर राहुल गांधी बहुत पहले से ही केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर हैं. वह आए दिन किसी न किसी विषय को लेकर सरकार पर सवाल खड़े करते आ रहे हैं. आज उन्होंने कोरोना काल में भारत को मिल रही विदेशी मदद को लेकर ट्वीट किया और कहा, 'विदेशी सहायता प्राप्त करने पर भारत सरकार की बार-बार छाती ठोकना दयनीय है. यदि भारत सरकार ने अपना काम ठीक से किया होता तो हमें ऐसा ना करना पड़ता.'

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को ग्रामीण इलाकों में कोविड के मामले बढ़ने के बीच नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने एक ट्वीट में एक हिंदी कैप्शन की फोटो अटैच करते हुए लिखा, 'शहरों के बाद अब गांव भी परमात्मा निर्भर (शहरों के बाद, गांव भी भगवान की दया के लिए छोड़ दिए हैं ) कोविड 19 महामारी की दूसरी लहर अब गांव में कहर बरपा रही है.'

यह भी पढ़ें : LIVE: आईएनएस त्रिकंद के जरिए कतर से मुंबई लगाई गई 27 मीट्रिक टन ऑक्सीजन 

इससे पहले राहुल ने ट्वीट कर कहा था, 'देश को पीएम के लिए एक नए आवास की नहीं, बल्कि लोगों के लिए ऑक्सीजन की जरूरत है.' इसके साथ ही उन्होंने कुछ तस्वीरें संलग्न कीं, जो सेंट्रल विस्टा निर्माण स्थल की हैं. राहुल ने एक अन्य ट्वीट में कोविड की उछाल और गिरते टीकाकरण पर एक ग्राफ प्रदर्शित किया गया था.