logo-image

DSP देविंदर सिंह के बहाने राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर किया बड़ा हमला, बोले-

राहुल गांधी ने लिखा, देविंदर सिंह को चुप करने का सबसे बेहतरीन तरीका यही है कि मामले को नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) के हवाले कर दें.

Updated on: 17 Jan 2020, 01:10 PM

नई दिल्‍ली:

हिजबुल मुजाहिद्दीन (HIzbul Muzahiddin) के आतंकियों के साथ गिरफ्तार जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस (Jammu-Kashmir Police) के डीएसपी देविंदर सिंह (DSP Davinder Singh) के बहाने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) ने मोदी सरकार (Modi Sarkar) पर बड़ा हमला बोला है. राहुल गांधी ने लिखा, देविंदर सिंह को चुप करने का सबसे बेहतरीन तरीका यही है कि मामले को नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) के हवाले कर दें. राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में कहा, NIA की अगुवाई भी एक और मोदी ही कर रहे हैं. वाईके मोदी जिसने गुजरात दंगे और हरेन पांड्या की मौत के मामले की जांच की थी. वाईके की अगुवाई में यह केस उसी तरह है मानो पूरी तरह से दब गया है. राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में सवाल उठाया है कि आतंकी देवेंद्र को आखिरकार कौन चुप कराना चाहता है.

राहुल गांधी से पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी डीएसपी दविंदर सिंह की गिरफ्तारी को लेकर मोदी सरकार पर हमला किया था. प्रियंका ने अपने ट्वीट में कहा था, डीएसपी की गिरफ्तारी से परेशान करने वाले सवाल खड़े हुए हैं जो भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण हैं. यह बहुत अजीब लगता है कि वह न सिर्फ शिनाख्त किए जाने से बचा, बल्कि वह मौजूदा हालात में जम्मू-कश्मीर में विदेशी राजनयिकों के दौरे के समय उनके साथ रहने जैसे महत्वूपर्ण संवेदनशील ड्यूटी में लगाया गया. वह किसके निर्देशों पर काम कर रहा था? इसकी 'पूरी जांच होनी चाहिए. भारत के खिलाफ आतंकी हमले के षड्यंत्र में मदद करना देशद्रोह है.

यह भी पढ़ें : निर्भया केस: दोषियों को फांसी तय, राष्ट्रपति ने खारिज की मुकेश की दया याचिका

इससे पहले डीएसपी देविंदर सिंह को जम्मू और कश्मीर पुलिस ने निलंबित करने के बाद सरकार से बर्खास्त करने की सिफारिश की है. पिछले शनिवार को दविंदर सिंह दो आतंकियों संग पकड़ा गया था. वह कुछ दिनों से छुट्टी पर पर था. संसद पर हमला करने वाले आतंकवादियों की मदद करने के मामले में भी वह जांज एजेंसियों के निशाने पर है. अभी एनआईए उससे पूछताछ कर रही है. जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि DSP से पूछताछ में जो खुलासा हुआ है, वह साझा नहीं किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें : जम्‍मू-कश्‍मीर प्रशासन का बड़ा फैसला, अब CISF करेगी जम्मू और श्रीनगर एयरपोर्ट की सुरक्षा

गृह मंत्रालय ने मंगलवार को डीएसपी दविंदर सिंह के मामले की जांच एनआईए (NIA) को सौंप दी थी. इसी पर राहुल गांधी ने टिप्‍पणी की है. कई जांच जांच और खुफिया एजेंसियां भी डीएसपी से पूछताछ कर रही हैं. इस दौरान कई अहम जानकारी भी हाथ लगी है.