logo-image

तिहाड़ जेल में बंद पी. चिदंबरम से कल मिलेंगे राहुल गांधी और प्रियंका

चिदंबरम को पहली बार आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में 21 अगस्त को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गिरफ्तार किया था और 22 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी थी.

Updated on: 26 Nov 2019, 09:17 PM

highlights

  • 27 नवंबर को राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पूर्व वित्तमंत्री चिदंबरम से करेंगे मुलाकात. 
  • दोनों ही नेता पूर्व मुख्यमंत्री चिदंबरम से मिलने पहुंचेंगे तिहाड़ जेल. 
  • आईएनएक्स मीडिया केस में फिलहाल जेल में हैं पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम.

नई दिल्ली:

कांग्रेस के दो बड़े नेता जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री (Former Finance Minister, P. Chidambaram) से तिहाड़ (Tihar Jail) जेल में मिलने जा रहे हैं. बता दें कि ये दो बड़े नेता कोई और नहीं बल्कि गांधी परिवार के राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और उनकी बहन प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) हैं. ये दोनों ही नेता कल यानी कि 27 नवंबर को पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम (P. Chidambaram) से तिहाड़ जेल जाकर मुलाकात करने वाले हैं.

यह भी पढ़ें: 'उद्धव ठाकरे होंगे महाराष्ट्र के CM, शिवसेना-NCP-कांग्रेस के नेता राज्यपाल के पास पेश करेंगे दावा'

बता दें कि इससे पहले भी कांग्रेस पार्टी के कई बड़े नेता पी. चिदंबरम से तिहाड़ जेल में मुलाकात कर चुके हैं.

गौरतलब है कि चिदंबरम वर्तमान में आईएनएक्स मीडिया मामले (INX Media Case) में तिहाड़ में बंद हैं. जिस पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ट्वीट किया, "चिदंबरम मजबूत और अच्छे मिजाज में दिखे." उन्होंने कहा, "लेकिन उनके 98 दिनों की जेल की की सजा की हास्यास्पद बात यह है कि कल (मंगलवार) संविधान दिवस है, मगर पी. चिदंबरम का स्वतंत्रता का अधिकार कहां है? यह हमारे लोकतंत्र के बारे में क्या संकेत देता है?" पी. चिदंबरम तिहाड़ जेल में इसलिए हैं, क्योंकि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले की जांच कर रहा है.

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद कैसे बदला महाराष्ट्र का समीकरण, यहां देखें दिनभर का घटनाक्रम

चिदंबरम को पहली बार आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में 21 अगस्त को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गिरफ्तार किया था और 22 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी थी. उन्हें प्रवर्तन निदेशालय ने 16 अक्टूबर को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था और वर्तमान में वह न्यायिक हिरासत में हैं.