logo-image

J & K दौरे पर गए राहुल गांधी समेत विपक्षी नेताओं को एयरपोर्ट से लौटाया गया वापस

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul gandhi) समेत विपक्षी दलों के कई नेता आज (शनिवार) जम्मू कश्मीर के दौरे पर पहुंचे थे, लेकिन उन्हें श्रीनगर एयरपोर्ट से वापस लौटा दिया गया.

Updated on: 24 Aug 2019, 05:23 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul gandhi) समेत विपक्षी दलों के कई नेता आज (शनिवार) जम्मू कश्मीर के दौरे पर पहुंचे थे, लेकिन उन्हें श्रीनगर एयरपोर्ट से वापस लौटा दिया गया. राहुल गांधी विपक्षी नेताओं के साथ अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद वहां स्थिति का जायजा लेने के लिए गए थे. लेकिन उन्हें श्रीनगर एयरपोर्ट से बाहर निकलने नहीं दिया गया.

राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, केसी वेणुगोपाल, आनंद शर्मा, सीपीएम के सीताराम येचुरी, आरजेडी के मनोज झा, जेडीएस के कुपेंद्र रेड्डी, डीएमके के तिरुचि सिवा, टीएमसी के दिनेश त्रिवेदी, सीपीआई के डी राजा, एनसीपी के मजीद मेनन और शरद यादव गए थे.

इसे भी पढ़ें:कच्छ की खाड़ी में पाकिस्तान की खाली मछलीमार नौकाएं बरामद, सर्च अभियान जारी

बता दें कि कुछ दिन पहले जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने राहुल गांधी को कश्मीर आने का न्योता दिया था. सत्यपाल मलिक ने कहा था कि वो राहुल गांधी के लिए घाटी के दौरे के लिए एक विमान भेज देंगे और वह खुद हालात देख सकते हैं. इस पर कांग्रेस नेता ने जवाब दिया कि उन्हें विमान की जरूरत नहीं है, लेकिन यात्रा की आजादी व लोगों से मिलने की स्वतंत्रता होनी चाहिए.

और पढ़ें:मायावती ने कहा- मोदी सरकार ने आर्थिक मंदी से निपटने के लिए उठाए उचित कदम, लेकिन काफी नहीं

हालांकि राहुल गांधी के दौरे का ऐलान शुक्रवार को हुआ और इसके थोड़ी देर बाद ही जम्मू-कश्मीर के प्रशासन ने राहुल गांधी समेत विपक्ष के नेताओं को यहां नहीं आने का अनुरोध किया. जम्मू-कश्मीर सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने ट्वीट करते हुए कहा था, 'ऐसे समय में जब सरकार जम्मू-कश्मीर के लोगों को सीमा पार आतंवाद और आतंकियों व अलगाववादियों के हमले से बचाने की कोशिश कर रही है और बदमाशों व उपद्रवी तत्वों को नियंत्रित कर धीरे-धीरे सार्वजनिक व्यवस्था को बहाल करने की कोशिश कर रही है, इस स्थिति में वरिष्ठ राजनेताओं के द्वारा सामान्य होते हालात को छेड़ने का प्रयास नहीं किया जाना चाहिए.'

जम्मू-कश्मीर के प्रशासन के अपील के बावजूद राहुल गांधी विपक्षी नेताओं के साथ वहां के लिए निकले तो जरूर, लेकिन श्रीनगर एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकल पाए.