News Nation Logo
Banner

वैक्सीन पॉलिटिक्सः प्रियंका ने विवादित पोस्टर को बनाया डीपी, राहुल बोले- मुझे भी करो अरेस्ट

प्रियंका गांधी ने दोपहर में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर अपना प्रोफाइल पिक हटाकर उसकी जगह उसी पोस्टर को लगा दिया. राहुल गांधी ने भी खुद को गिरफ्तार करने की चुनौती दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 16 May 2021, 05:19:02 PM
Rahul Priyanka Gandhi

Rahul Priyanka Gandhi (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • विवादित पोस्टर पर राजनीति गरमाई
  • कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला किया

नई दिल्ली:

देश में मुद्दा कोई भी राजनीति हमेशा हाई रहती है. एक ओर जहां कोरोना से देश कराह रहा है, वहीं दूसरी ओर नेता इस पर भी राजनीति करने में लगे हैं. वैक्सीन को लेकर विपक्ष लगातार मोदी सरकार को घेरने में लगी हुई है. हाल ही में दिल्ली में वैक्सीन को लेकर विवादित पोस्टर चिपकाए गए, जिसके आरोप में पुलिस ने 25 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. अब कांग्रेस इस मुद्दो को भुनाने में लग गई है. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने बकायदा इस पोस्टर को ही ट्विटर पर अपनी डीपी बना लिया है. तो वहीं राहुल गांधी ने चैलेंज किया है कि उन्हें भी गिरफ्तार किया जाए.

ये भी पढ़ें- कोवैक्सीन कोरोना के उभरते सभी वेरिएंट के खिलाफ प्रभावी : जर्नल 

प्रियंका ने बदली अपनी डीपी

प्रियंका गांधी ने दोपहर में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर अपना प्रोफाइल पिक हटाकर उसकी जगह उसी पोस्टर को लगा दिया. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और प्रियंका गांधी के भाई राहुल गांधी ने भी पीएम मोदी के खिलाफ पोस्टर को ट्विटर पर शेयर किया है और खुद को गिरफ्तार करने की चुनौती दी है. उन्होंने पोस्टर के साथ लिखा है, "मुझे भी गिरफ्तार करो."

राहुल गांधी बोले- मुझे भी अरेस्ट करो

प्रियंका गांधी ने अपने ट्विटर प्रोफाइल की डीपी में एक काले रंग का पोस्टर लगाया है. जिसमें लिखा गया है कि मोदी जी, हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दिया? वहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी इसी पोस्टर को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा है कि मुझे भी गिरफ्तार करो. बता दें कि हाल ही में दिल्ली पुलिस ने इसी तरह का पोस्टर लगाने पर नौ लोगों को गिरफ्तार किया था और अलग अलग जगहों पर 10 एफआईआर दर्ज की गई थी.

ये भी पढ़ें- केरल का ट्रैवल एजेंट जीवनरक्षक बना, वैन को एम्बुलेंस में किया परिवर्तित

दिल्ली पुलिस ने 25 लोगों को गिरफ्तार किया

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने कोविड-19 रोधी टीकाकरण अभियान के संबंध में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कथित तौर पर आलोचना करने वाले पोस्टर चिपकाने के मामले में 25 प्राथमिकी दर्ज की हैं और 25 लोगों को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि ये पोस्टर शहर के कई हिस्सों में लगाए गए थे. इनमें लिखा था, "मोदी जी हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दी?"

पुलिस को पोस्टरों के बारे में सूचना मिली थी जिसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों को सतर्क किया गया. शिकायतों के आधार पर दिल्ली पुलिस ने लोक सेवक द्वारा जारी आदेश की अवज्ञा करने से संबंधित भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत विभिन्न जिलों में 25 प्राथमिकी दर्ज की हैं.

First Published : 16 May 2021, 05:19:02 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.