News Nation Logo

वैक्सीन पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने केंद्र पर तीखा हमला बोला

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य प्रमोद तिवारी ने एक बार फिर से देश में यूनिवर्सल वैक्सीनेशन की मांग उठायी है.

News Nation Bureau | Edited By : Ritika Shree | Updated on: 04 Jun 2021, 02:36:56 PM
Pramod Tiwari

Pramod Tiwari (Photo Credit: गूगल)

highlights

  • देश के सभी नागरिकों का निशुल्क वैक्सीनेशन किया जाना चाहिए
  • राज्य के आधार पर और आयु के आधार पर इसमें भेदभाव नहीं किया जाना कतई उचित नहीं है

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य प्रमोद तिवारी ने एक बार फिर से देश में यूनिवर्सल वैक्सीनेशन की मांग उठायी है. उन्होंने कहा है कि देश के सभी नागरिकों का निशुल्क वैक्सीनेशन किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा है कि राज्य के आधार पर और आयु के आधार पर इसमें भेदभाव नहीं किया जाना कतई उचित नहीं है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी, यूपी की प्रभारी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और राहुल गांधी भी यूनिवर्सल वैक्सीनेशन की मांग करते रहे हैं. लेकिन भाजपा इस मांग पर कांग्रेस पर राजनीति करने का आरोप लगाती रही है. जबकि अब सुप्रीम कोर्ट ने भी यूनिवर्सल वैक्सीनेशन की बात कही है. सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से वैक्सीनेशन का रोड मैप मांगा है और सभी नागरिकों को वैक्सीनेशन से लाभान्वित करने का निर्देश दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने न केवल कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की यूनिवर्सल वैक्सीनेशन की बात का समर्थन किया है. बल्कि केंद्र की मोदी सरकार के ऊपर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी बड़ा तमाचा भी है.

कांग्रेस नेता ने कहा है कि यूनिवर्सल वैक्सीनेशन की मांग को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के निर्देशन में यूपी के हर जिले से कांग्रेस के जिलाध्यक्ष और अन्य पदाधिकारी राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन भेज रहे हैं. कांग्रेस नेता ने छोटी सी मशीन दुनिया के 72 देशों में भेजे जाने पर भी केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया है उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार ने पूंजी पतियों की तिजोरी भरने का काम किया है और आज वैक्सीन के लिए दूसरे देशों के सामने झोली फैलाई फैलाए खड़ी है. कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा है कि पूरे देश में तीन करोड़ से भी कम लोगों का वैक्सीनेशन हो सका है. अभी तक 3.4% लोग ही वैक्सीनेट हो पाए हैं.

उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी की विदेश नीति की आलोचना करते हुए कहा है कि पीएम मोदी ने देश को उस जगह लाकर खड़ा कर दिया है,जबकि भारत के विदेश मंत्री बीते एक सप्ताह से अमेरिका में मौजूद हैं और उनकी मुलाकात सिर्फ उपराष्ट्रपति भारतीय मूल की कमला हैरिस से ही हो पाई है. इसके साथ ही साथ जो अमेरिका भारत के प्रधानमंत्री के लिए रेड कार्पेट बिछाये खड़ा रहता था आज पीएम मोदी की गलत नीतियों के चलते भारत के विदेश मंत्री अमेरिकी राष्ट्रपति तक से मुलाकात नहीं कर पा रहे हैं. नेता प्रमोद तिवारी ने कहा है कि इतना ही नहीं बल्कि अमेरिका भारत को कोई अतिरिक्त मदद की पेशकश भी नहीं कर रहा है. अमेरिका 20 अन्य देशों के बराबर ही भारत को भी मदद देने की बात कह रहा है. कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा है कि पीएम मोदी की गलत नीतियों के चलते भारत को आज कूटनीतिक पराजय का सामना करना पड़ रहा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Jun 2021, 02:36:56 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो