logo-image

CBI ने चिदंबरम को किया गिरफ्तार, अब 23 अगस्त को होगी जमानत पर सुनवाई

INX मीडिया मामले में CJI की अदालत ने पूर्व गृहमंत्री पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुनवाई से इन्कार कर दिया है.

Updated on: 22 Aug 2019, 07:21 AM

नई दिल्ली:

INX मीडिया मामले में CJI की अदालत ने पूर्व गृहमंत्री पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुनवाई से इन्कार कर दिया है. अब इस मामले में 23 अगस्त को सुनवाई होगी. अभी भी हाई कोर्ट का आदेश प्रभावी है. सीबीआई ने पी चिदंबरम को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि सीबीआई और ईडी की टीम पी चिदंबरम की तलाश में जुटी हुई है. अंत में अधिकारियों ने उनके घर से चिदंबरम को गिरफ्तार किया है. 

यह भी पढ़ेंः पीएम नरेंद्र मोदी के वाराणसी लोकसभा से निर्वाचन की वैधता को चुनौती

बता दें कि इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने भी पी चिदंबरम को कोई राहत नहीं दी थी. जस्टिस रमन्‍ना ने कहा कि जब तक केस लिस्ट नहीं हो जाता, तब तक मामला नहीं सुना जा सकता है. ऐसे में चिदंबरम के लिए परेशानियां अभी भी कम होती नहीं दिख रही है. वहीं, पी चिदंबरम को सीजेआई कोर्ट से राहत की उम्मीद थी, लेकिन वहां से भी उन्हें निराशा हाथ लगी है.  

दिल्‍ली हाई कोर्ट ने मंगलवार को चिदंबरम की अग्रिम जमानत की अर्जी खारिज कर दी थी, जिसके बाद से पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम का पता नहीं चल रहा है. सीबीआई और ईडी की टीमें उन्‍हें गिरफ्तार करने के लिए कई बार उनके आवास का चक्‍कर लगा चुकी हैं, लेकिन वो उनके हाथ नहीं आए. आलम यह है कि ईडी और सीबीआई की टीमें पी चिदंबरम के आवास पर डेरा जमाए बैठ गई हैं. 

यह भी पढ़ेंः368 पेड़ों का काम करेगा ये आर्टिफिशियल पेड़, प्रदूषण को इकट्ठा कर छोड़ेगा शुद्ध हवा

गौरतलब है कि कांग्रेस की अगुवाई वाले यूपीए सरकार में गृहमंत्री (Home Minister)और वित्‍तमंत्री रहे पी चिदंबरम (P Chidambaram) की कभी तूती बोलती थी. सीबीआई (CBI)और ईडी (ED)के वो 'सुपर बॉस' थे. केंद्रीय जांच एजेंसी को चिदंबरम ने कथित तौर पर इस तरह इस्‍तेमाल किया सीबीआई (CBI)को पिंजरे में बंद तोता की उपाधि दे दी गई. लेकिन वक्‍त का खेल देखिए आज पी. चिदंबरम आज भागे हुए हैं और दोनों एजेंसियां इनके पीछे पड़ी हुई हैं.