News Nation Logo
Banner

मणिशंकर अय्यर ने राहुल गांधी पर जताया भरोसा, माना मुश्किल में है कांग्रेस

अय्यर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का विरोध करने के लिए राहुल गांधी विपक्षियों को एकजुट कर रहे हैं।

News Nation Bureau | Edited By : Abhiranjan Kumar | Updated on: 20 Aug 2017, 09:23:25 AM
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर (फाइल फोटो)

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने राहुल गांधी के कार्यों को लेकर सरहना करते हुए कहा है कि वह सभी विपक्षी पार्टियों को एक मंच पर लाने की कोशिश कर रहे हैं।

अय्यर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का विरोध करने के लिए राहुल गांधी ऐसा कर रहे हैं। अय्यर ने गांधी के नेतृत्व में विश्वास जताया है।

संवाददाताओं से बातचीत के दौरान एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, 'हम (कांग्रेस) मुश्किल हालत में है। अगर हम कई पहल करते हैं तो कहा जाता है कि हम हावी होने की कोशिश कर रहे हैं।'

विपक्ष को एक साथ लाने पर कांग्रेस की भूमिका पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी ऐसा संदेश नहीं देना चाहती है कि हम दूसरों पर निर्भर हैं।

इससे पहले भी उन्होंने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को नसीहत देते हुए कहा था, 'कांग्रेस नेताओं को अब सच्चाई समझने की जरूरत है। हमारे पास सिर्फ 44 सांसद हैं। हमको कई बड़ी निराशाओं का सामना करना पड़ा है।'

पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर ने कहा, 'रमेश सच्चे कांग्रेसी हैं। उनकी बातों को नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कई बातें कही हैं। अगर रमेश ने पार्टी के बारे में कुछ बातें कही हैं, तो उन पर गौर किया जाना चाहिए।'

जयराम रमेश के बयान को समर्थन देते हुए अय्यर ने कहा है कि उनकी बातों को नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए। अगर रमेश ने पार्टी के बारे में कुछ बातें कही हैं, तो उन पर गौर किया जाना चाहिए। उनका हल खोजा जाना चाहिए।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा था कि पार्टी 'गंभीर संकट' से गुजर रही है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बढ़ते कद पर कहा कि उनसे मुकाबला करने के लिए पार्टी नेताओं को 'सामूहिक प्रयास' करना होगा।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

First Published : 20 Aug 2017, 06:59:16 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो