News Nation Logo
Banner

सीडीएस पद पर बिपिन रावत की नियुक्ति पर कांग्रेस ने उठाया सवाल, कही ये बात

कांग्रेस ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ (सीडीएस) के तौर पर जनरल बिपिन रावत (bipin rawat) की नियुक्ति को लेकर मंगलवार को कई सवाल खड़े किए.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 01 Jan 2020, 12:12:15 AM
अधीर रंजन चौधरी और बिपिन रावत

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ (सीडीएस) के तौर पर जनरल बिपिन रावत (bipin rawat) की नियुक्ति को लेकर मंगलवार को कई सवाल खड़े किए. कांग्रेस का आरोप है कि 'वैचारिक झुकाव' की वजह से ही बिपिन रावत को सरकार ने सीडीएस नियुक्त किया है. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी और मनीष तिवारी ने बिपिन रावत के पहले सीडीएस नियुक्त करने पर कई सवाल दागे. 

कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, 'अंत में मिस्टर रावत पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बन गए हैं. सरकार ने निश्चित तौर पर उनके सभी प्रदर्शन और वैचारिक झुकाव को ध्यान में रखकर नियुक्ति की है. भारतीय सेना गैर-राजनीतिक संस्था है, जिसके लिए जाति-धर्म और समुदाय से ऊपर उठकर सभी भारतीयों को गर्व है.'

रंजन चौधरी ने आगे कहा कि बिपिन रावत जी के वैचारिक झुकाव का असर गैरराजनीतिक संस्था सेना पर नहीं पड़ना चाहिए.'

इसे भी पढ़ें:आर्मी चीफ जनरल नरवणे ने कहा-370 हटने के बाद घाटी में आतंकवादी गतिविधियों में आई गिरावट

उधर, पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी (Manish tiwari) ने कहा, 'बहुत ही अफसोस और पूरी जिम्मेदारी के साथ कहना चाहता हूं कि सीडीएस (CDS) के संदर्भ में सरकार ने पहला ही कदम गलत उठाया है. इस निर्णय के दुष्प्रभाव के बारे में समय बताएगा.'

आर्मी चीफ मंगलवार को रिटायर होने के बाद जनरल बिपिन रावत को सरकार ने देश को पहला सीडीएस नियुक्त किया है. वहीं जनरल मुकेश मुकुंद नरवणे सेना प्रमुख का पदभार संभाला.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Dec 2019, 06:51:04 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.