logo-image

दिल्ली हिंसा: मोदी सरकार मोटी चमड़ी की सरकार है, बोले कांग्रेस नेता जयवीर शेरगिल

दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) पर सियासत गर्म है. बीजेपी, कांग्रेस समेत अन्य दलों के बीच जुबानी वार जारी है. इसी के तहत कांग्रेस नेता जयवीर शेरगिल (Jayveer Shergill) ने बीजेपी सरकार को मोटी चमड़ी की सरकार कह दिया.

Updated on: 02 Mar 2020, 04:20 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) पर सियासत गर्म है. बीजेपी, कांग्रेस समेत अन्य दलों के बीच जुबानी वार जारी है. इसी के तहत कांग्रेस नेता जयवीर शेरगिल (Jayveer Shergill) ने बीजेपी सरकार को मोटी चमड़ी की सरकार कह दिया. इसके साथ ही गृहमंत्री अमित शाह (Amit shah) से इस्तीफे की मांग की.

कांग्रेस नेता जयवीर शेरगिल ने कहा, 'बीजेपी सरकार (BJP Government)एक मोटी चमड़ी की सरकार है जिसे इस देश की बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर कोई ज़िम्मेदारी लेने का सूझ नहीं रहा है. BJP के नेताओं ने दंगों में आग में तेल डालने का काम किया है. दंगों की नैतिक ज़िम्मेदारी लेकर गृह मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए.'

अमित शाह की इस्तीफे की मांग पर अड़ी कांग्रेस 

इधर, लोकसभा और राज्यसभा शुरू होते ही विपक्ष ने दिल्ली हिंसा को लेकर हंगामा किया. राज्यसभा में विपक्ष के सदस्यों ने दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में हुई सांप्रदायिक हिंसा के मुद्दे पर सोमवार को चर्चा कराने की मांग पर भारी हंगामा किया जिसके कारण सदन की बैठक एक बार के स्थगन के बाद दोपहर करीब ढाई बजे पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गयी. इसके साथ ही लोकसभा को भी स्थगित कर दिया गया. विपक्षी दल गृहमंत्री अमित शाह से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें:दिल्ली के दंगाई शाहरुख का परिवार भी हुआ गायब, ताहिर और शाहरुख की तलाश में छापेमारी

दिल्ली में अबतक मरनेवालों की संख्या 46 पहुंची

दिल्ली में भड़के सांप्रदायिक दंगों के करीब एक हफ्ते बाद स्थिति शांत पर तनावपूर्ण बनी हुई है. दंगा प्रभावित इलाकों के साथ-साथ अन्य इलाकों में भी सुरक्षाबल मुस्तैदी के साथ काम कर रही है. सोमवार को दिल्ली दंगों में मरने वाले लोगों की संख्या 46 तक पहुंच गई है जिसमें 38 की मौत गुरुतेग बहादुर अस्पताल और तीन की लोक नायक अस्पताल, एक जगप्रवेश और चार की डॉक्टर राममनोहर लोहिया अस्पताल में हुई है. नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में हुए दंगों में सैंकड़ों लोग जख्मी हैं.