News Nation Logo
Banner

कांग्रेस में बगावत के बीच गुलाम नबी आजाद ने की पीएम मोदी की तारीफ, कह डाली ये बड़ी बात

कांग्रेस में बगावत के बीच पार्टी के दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 28 Feb 2021, 03:26:39 PM
Ghulam Nabi Azad

कांग्रेस में बगावत के बीच गुलाम नबी आजाद ने की पीएम मोदी की तारीफ (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • कांग्रेस में बगावत के बीच आजाद का बड़ा बयान
  • गुलाम नबी आजाद ने की पीएम मोदी की तारीफ
  • बोले- हमें सच को स्वीकार करना चाहिए

नई दिल्ली:

गांधी परिवार से हालिया समय में बढ़ती दूरियों के बीच वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) की बीजेपी से नजदीकियां बढ़तीं दिख रहीं हैं. कांग्रेस में बगावत के बीच पार्टी के दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की तारीफ की है. एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गुलाम नबी आजाद ने कहा कि मोदी जी की तरह मुझे भी गांव के जुड़ने पर गर्व है. उन्होंने कहा कि हमें पिंड छुड़ाना नहीं, पिंड जोड़ना चाहिए. हमें अपने पुराने वक्त को ईमानदारी से याद रखना चाहिए.

यह भी पढ़ें : हिंदू महासभा का राहुल गांधी को पत्र, लिखा-गोडसेवादी कांग्रेस कर लें पार्टी नाम

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, 'मुझे बहुत से नेताओं की बहुत सी अच्छी अच्छी बातें अच्छी लगती हैं. हमारे प्रधानमंत्री भी कहते हैं कि मैं गांव से था. प्रधानमंत्री बोलते हैं मैंने बर्तन साफ किए, चाय बेची. सियासी तौर पर हम भले ही उनके खिलाफ हैं. लेकिन उनकी जो असलियत है, वो उन्होंने नहीं छिपाई.' आजाद ने कहा कि हमें अपने पुराने वक्त को ईमानदारी से याद रखना चाहिए. हमें सच को स्वीकार करना चाहिए. पुराने समय को याद करने में गर्व होना चाहिए.

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने आगे कहा, 'वो अलग है, जिसमें हम पैदा हुए, जिसमें हम बड़े हुए हैं. आज हम जिस दुनिया में रहते हैं, वो वशनबी दुनिया है. उस दुनिया में हमारी पॉजिशन की वजह से आदर किया जाता है. इज्जत की जाती है. लेकिन जब जाते हैं तो हर गांव वाला कहता है कि ये हमारा गांव का बेटा है.' उन्होंने कहा कि हमें पिंड छुड़ाना नहीं, पिंड जोड़ना चाहिए. हमें लोगों से भी जुड़ना चाहिए. कुनबा छोटा नहीं, बल्कि बड़ा होना चाहिए.

यह भी पढ़ें : अमित शाह ने भरा पुडुचेरी में बीजेपी की सरकार बनने का दम, राहुल गांधी को दिखाया आईना

उल्लेखनीय है कि इससे पहले गुलाब नबी आजाद की तारीफ भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी. हाल में राज्यसभा में हुए विदाई समारोह के दौरान प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ पाकर कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद सुर्खियों में रहे. आजाद की हुई विदाई के दौरान प्रधानमंत्री मोदी भावुक हो गए थे. मोदी ने कहा था कि मेरे दरवाजे हमेशा आपके लिए खुले हैं और हमें आपके योगदान और सलाह की जरूरत होगी. उन्होंने यह भी कहा था कि जो भी व्यक्ति आजाद की जगह लेगा, उसके लिए उनकी तरह योगदान दे पाना मुश्किल होगा.

First Published : 28 Feb 2021, 03:26:39 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.