logo-image

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद वापस दिल्ली भेजे गए, श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोके गए थे

जम्मू-कश्मीर के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर को भी श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोक दिया गया है. बाद में उन्हें वापस दिल्ली भेज दिया गया.

Updated on: 08 Aug 2019, 01:37 PM

New Delhi:

कांग्रेस सांसद और राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) और जम्मू-कश्मीर के कांग्रेस अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर (Gulam Ahmed Mir) को श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोकने के बाद वापस दिल्ली भेज दिया गया. दरअसल, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटने के बाद विपक्षी पार्टियों के विरोध के सुर तेज हो गए हैं. गुलाम नबी आजाद ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाकार अजित डोभाल के आम कश्मीरियों के साथ खाने पर निशाना साधा था. 

यह भी पढ़ें: सोनभद्र नरसंहार: उम्भा गांव की सहकारी समितियों की होगी जांच, जारी हुआ आदेश

दरअसल हाल ही में अजित डोभाल का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वो जम्मू-कश्मीर में आम लोगों के साथ सड़क पर खाना खाते नजर आ रहे थे. गुलाम नबी आजाद ने इसी वीडियो को लेकर डोभाल पर निशाना साधा है और कहा है कि वह पैसे देकर किसी को भी साथ ला सकते है.  गुलाम नबी आजाद ने डोभाल पर निशाना साधते हुए कहा, 'पैसे देकर आप किसी को भी साथ ला सकते हो'.

यह भी पढ़ें: डोभाल के कश्मीरियों के साथ खाना खाने पर भड़के कांग्रेस गुलाम नबी आजाद, दिया ये विवादित बयान

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 के प्रावधानों को हटाए जाने के बाद एक तरफ जहां कुछ पार्टियां मोदी सरकार के इस फैसले का समर्थन कर रही हैं तो वहीं कुछ पार्टियां इसका कड़ा विरोध भी कर रही हैं. जो पार्टियां इसका विरोध कर रही हैं उनमें कांग्रेस सबसे ऊपर हैं.

इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद आज यानी गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के दौरे पर गए हैं, लेकिन उन्हें श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोक दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वहां वह इस मामले पर कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक करने जा रहे थे, लेकिन इससे पहले उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाकार अजित डोभाल पर निशाना साधा है.