logo-image

जम्मू-कश्मीर के लोगों में जहर भर रहे गुलाम नबी आजाद, 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' की भाषा बोले कांग्रेसी नेता

गुलाम नबी आजाद ने 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' के सुर में सुर मिलाते हुए कहा कि सुरक्षाबल नौजवानों को घर से जबरन उठाकर उन्हें टॉर्चर कर रहे हैं. गौरतलब है कि शेहला रशीद ने रविवार को अपने ट्वीट में सेना पर कुछ ऐसे ही आरोप लगाए थे.

Updated on: 19 Aug 2019, 05:15 PM

highlights

  • गुलाब नबी आजाद ने सरकार से धारा 370 पर निर्णय वापस लेने को कहा.
  • आरोप लगाया कि सेना नौजवानों को घरों से उठाकर कर रही टॉर्चर.
  • साथ ही नजरबंद नेताओं को छोड़ने को कहा ताकि स्थितियां सामान्य हो सकें.

नई दिल्ली.:

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने का विरोध कर बड़ी फजीहत झेलने और लगभग टूट की कगार पर पहुंचने के बावजूद कांग्रेस का ताजिये ठंडे नहीं पड़े हैं. 'ओल्ड और न्यू गार्ड' के बीच चल रही मशक्कत के बीच सोमवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाब नबी आजाद ने जम्मू-कश्मीर पर बयान देकर बर्र के छत्ते को छेड़ दिया है. उन्होंने धारा 370 हटाने को केंद्र सरकार का गलत निर्णय करार देते हुए इसे वापस लेने की बात की. यही नहीं, एक कदम आगे बढ़ते हुए उन्होंने 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' के सुर में सुर मिलाते हुए कहा कि सुरक्षाबल नौजवानों को घर से जबरन उठाकर उन्हें टॉर्चर कर रहे हैं. गौरतलब है कि शेहला रशीद ने रविवार को अपने ट्वीट में सेना पर कुछ ऐसे ही आरोप लगाए थे.

यह भी पढ़ेंः 11 दिन घाटी में रहने के बाद दोबारा जाएंगे अजीत डोभाल कश्मीर, उठाए जा सकते हैं कुछ बड़े कदम!

सरकार धारा 370 पर अपना निर्णय वापस ले
कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा, 'मैं सरकार से विगत दिनों लिए गए गलत निर्णय को वापस लेने की मांग करता हूं. सरकार के इस गलत निर्णय से जम्मू-कश्मीर राज्य में कोई भी खुश नहीं है. ऐसे में धारा 370 हटाए जाने संबंधी निर्णय को वापस लिया जाना चाहिए. इसके साथ ही घरों में नजरबंद विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं को भी तुरंत रिहा करना चाहिए. राज्य में स्थितियां सामान्य बनाए जाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाने चाहिए.'

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान के चक्कर में पड़ना नासमझी, अमेरिकी थिंक टैंक की डोनाल्ड ट्रंप को सलाह

'सेना नौजवानों को प्रताड़ित कर रही'
इसके अलावा एक निजी टीवी चैनल से गुलाम नबी आजाद की बातचीत मीडिया रिपोर्ट्स की शक्ल में चर्चा में है. इसमें कहा गया है कि शेहला रशीद की तर्ज पर कांग्रेस के इस दिग्गज नेता ने दावा किया कि कश्मीर में स्थिति ठीक नहीं है. जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम ने कहा, 'कश्मीर में सब कुछ शांतिपूर्ण तरीके से हो रहा है के दावों में दम नहीं है. लोग खौफ और दहशत के माहौल में हैं. नौजवानों को पुलिस और सुरक्षा बल जबरन उठाकर ले जा रहे हैं. सरकार बताए कि अब तक कितने लोगों को गिरफ्तार किया गया है?'

यह भी पढ़ेंः देखता रह जाएगा पाकिस्‍तान, यह इस्‍लामिक देश इस हफ्ते पीएम मोदी काे देगा बड़ा सम्‍मान

अजित डोभाल पर भी साधा था निशाना
इससे पहले भी आजाद ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल की कश्मीर यात्रा पर निशाना साधा था. उन्होंने एनएसए डोभाल के स्थानीय लोगों के साथ खाना खाने पर कहा था कि पैसे देकर किसी से भी कुछ भी बुलवाया जा सकता है. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने एक सप्ताह का वक्त कश्मीर के विभिन्न हिस्सों में बिताया था. उन्होंने उस दौरान सुरक्षा बलों के साथ ही स्थानीय लोगों से भी मुलाकात की थी.