logo-image

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को मनी लांड्रिंग केस में आज ED कोर्ट में करेगी पेश, पढ़ें पूरी डिटेल

गुरुवार को तबीयत खराब होने की शिकायत की जिसके बाद उन्हें दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्पताल (Ram Manohar Lohia Hospital) में भर्ती कराया गया.

Updated on: 13 Sep 2019, 08:29 AM

highlights

  • डीके शिवकुमार की रात थाने और अस्पताल के चक्कर काटने में निकल गई.
  • गुरुवार को तबीयत खराब होने की शिकायत की जिसके बाद उन्हें दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया.
  • ED आज डीके शिवकुमार को कोर्ट में पेश करेगी. माना जा रही है कि ईडी उनकी कस्टड़ी ड्यूरेशन को बढ़ाने की मांग करेगी.

नई दिल्ली:

कर्नाटक (Karnataka) कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार (Congress Leader DK Shivkumar) की 12 सितंबर की रात सबसे परेशानी भरी रात कही जा सकती है. डीके शिवकुमार की रात थाने और अस्पताल के चक्कर काटने में निकल गई. दरअसल, मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की जांच का सामना कर रहे डीके शिवकुमार ने गुरुवार को तबीयत खराब होने की शिकायत की जिसके बाद उन्हें दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्पताल (Ram Manohar Lohia Hospital) में भर्ती कराया गया.

इसके बाद ईडी की टीम लगभग आधी रात को डीके शिवकुमार को अस्पताल से बाहर लेकर आई और उन्हें दिल्ली के तुगलक रोड थाने में लेकर गई. डीके शिवकुमार को रातभर यहीं रोक लिया गया.

यह भी पढ़ें: सबसे बड़ी रेड : GST चोरी के खिलाफ 1200 अफसरों ने एक साथ 336 जगह की छापेमारी

ED आज डीके शिवकुमार को कोर्ट में पेश करेगी. माना जा रही है कि ईडी उनकी कस्टड़ी ड्यूरेशन को बढ़ाने की मांग करेगी. डीके शिवकुमार पिछले 9 दिनों से ईडी की हिरासत में हैं. विशेष जज अजय कुमार कुहार ने ईडी को डीके शिवकुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की इजाजत दे दी थी, अदालत ने कहा था कि डीके शिवकुमार पर लगे आरोप गंभीर किस्म के हैं.


बता दें कि 57 साल के डीके शिवकुमार पर मनी लॉन्ड्रिंग कानून के तहत केस दर्ज किया था. डीके शिवकुमार पर Income Tax Department ने टैक्स चोरी और कथित करोड़ों के हवाला लेन-देन का आरोप लगाया है. आयकर विभाग ने इस बावत पिछले साल बेंगलुरु की एक विशेष अदालत में चार्जशीट दायर की थी.

यह भी पढ़ें: Social Media को आधार से लिंक करने की याचिका की Supreme Court में सुनवाई आज
डीके शिवकुमार के तबीयत खराब होने की जानकारी पूर्व सीएम सिद्धारमैया को मिली तो उन्होंने राम मनोहर लोहिया अस्पताल में उनसे मिलने की कोशिश की, लेकिन ED के अधिकारियों ने उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी.
इधर इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने डीके शिवकुमार की बेटी एश्वर्या से गुरुवार को दिल्ली में 7 घंटे तक पूछताछ की. 22 साल की मैनेजमेंट ग्रेजुएट एश्वर्या गुरुवार को सुबह 10.30 बजे खान मार्केट स्थित ED के दफ्तर पहुंची और शाम को 7.30 बजे वापस गईं. प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने उनका बयान दर्ज किया.