News Nation Logo
Banner
Banner

कांग्रेस नेता दिग्विजय ने महंत आनंद गिरि पर लगाए गंभीर आरोप.. घटना के बाद चढ़ा सियासी पारा

महंत नरेन्द्र गिरी की मौत के बाद सियासी बयानबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है. ताजा बयान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह का सामने आया है. दिग्विजय ने नरेन्द्र गिरी की मौत के बाद शक के दायरे में आये उनके शिष्य आनंद गिरी पर गंभीर आरोप लगाएं हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 22 Sep 2021, 07:14:10 PM
Digvijay

faile photo (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • महंत नरेन्द्र गिरी की मौत के बाद हिरासत में आनंद गिरि
  • दिग्विजय ने कहा मठों पर कब्जे करने से लेकर धांधली है उनकी पहचान
  • कांग्रेस नेता के बयान के बाद सियासी बायानबाजी शुरु 

New delhi:

महंत नरेन्द्र गिरी की मौत के बाद सियासी बयानबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है. ताजा बयान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह का सामने आया है. दिग्विजय ने नरेन्द्र गिरी की मौत के बाद शक के दायरे में आये उनके शिष्य आनंद गिरी पर गंभीर आरोप लगाएं हैं. जिसके बाद राजनीतिक हलचल शुरु हो गई है. हालाकि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने नरेन्द्र गिरी मौत के मामले में जांच के लिए 18 सदस्यीय एसआईटी गठित कर दी है. जिसे जांच कर सरकार को रिपोर्ट देनी है. दिग्विजय सिंह ने कहा है कि मठों पर कब्जा और भूमि ख़रीद फरोख़्त में धांधली आनंद गिरी की पहचान है.. इस वक्त कांग्रेस नेता के आरोपों का सियासी गलियारे में कई मतलब निकल रहे हैं..

यह भी पढें :RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा, कोरोना ने दुनिया की अर्थव्यवस्था को किया प्रभावित

दरअसल, सोमवार को अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष और श्रीमठ बाघंबरी गद्दी के महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. महंत नरेन्द्र गिरी मौत को कोई आत्महत्या मानकर चल रहा है तो कोई हत्या. पुलिस ने शक के दायरे में उनके शिष्य महंत आनंद गिरि को हिरासत में लिया है. फिलहाल पुलिस आनंद गिरि से पूछताछ ही कर रही थी कि कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर मामले को तूल दे दिया. दिग्विजय सिंह ने महंत नरेंद्र गिरि की मौत मामले में हिरासत में लिए गए उनके शिष्य आनंद गिरी पर तंज कसा है. उन्होने कहा है कि आनंद गिरि आधुनिक हिंदुत्व के प्रतीक हैं. मठों पर क़ब्ज़ा, मंदिरों पर चढोत्तरी का दुरुपयोग, मंदिरों की भूमि ख़रीद फ़रोख़्त में धांधली. भगवा हिंदू धर्म की पहचान है. उसे अपमानित ना करें. 


सुसाइड नोट में आनंद गिरी का नाम
महंत नरेंद्र गिरि सोमवार को अपने मठ के एक कमरे में मृत पाये गए थे. पुलिस के मुताबिक, गिरि ने कथित तौर पर पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने कहा कि एक कथित सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें महंत ने लिखा है कि वह मानसिक रूप से परेशान हैं और अपने एक शिष्य से व्यथित हैं. महंत के शव का पोस्टमार्टम आज किया जाएगा. वहीं लखनऊ में अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा कि आनंद गिरि के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज होने के बाद उन्हें हिरासत में लिया गया है. कुमार ने कहा कि सुसाइड नोट में तीन लोगों के नाम थे और प्राथमिकी के आधार पर आनंद गिरि को हिरासत में लिया गया. साथ नरेन्द्र गिरी की मौत के मामले में 18 सदस्यीय एसआईटी गठित कर दी गई है.. जल्द ही मामले को वर्कआउट कर दिया जाएगा..

First Published : 22 Sep 2021, 07:14:10 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो