logo-image

'INDIA गठबंधन अब अस्तित्व में नहीं..' खुद कांग्रेस नेता ने कबूला विपक्षी गुट का बुरा हाल

विपक्षी INDIA गठबंधन अब वास्तविकता में मौजूद नहीं है... ये कहना है कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम का, दरअसल आचार्य प्रमोद बीते कई वक्त से पार्टी के कुछ फैसलों की आलोचना कर रहे हैं.

Updated on: 06 Feb 2024, 06:32 PM

नई दिल्ली :

विपक्षी INDIA गठबंधन अब वास्तविकता में मौजूद नहीं है... ये कहना है कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम का, दरअसल आचार्य प्रमोद बीते कई वक्त से पार्टी के कुछ फैसलों की आलोचना कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि, विपक्षी गुट अपने जन्म के तुरंत बाद कई बीमारियों से ग्रस्त हो गया है और उसके बाद वेंटिलेटर पर चला गया है. बता दें कि, तमाम राजनीतिक विपक्षी पार्टियां द्वारा सत्तारूढ़ सरकार के खिलाफ एकजुट होकर एक गठबंधन तैयार किया गया था, जिसे INDIA गठबंधन का नाम दिया गया था. 

इसके साथ ही आचार्य प्रमोद कृष्णम ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नवीनतम 'पलटी' राजनीतिक का जिक्र करते हुए कहा कि, जद (यू) नेता ने INDIA गठबंधन का अंतिम संस्कार पटना में किया. उन्होंने कहा कि, उन्हें इंडिया अलायंस जैसी कोई चीज़ नहीं लगती है. जब इंडिया अलायंस बना तो उसके जन्म के तुरंत बाद ही उसे बहुत सारी बीमारियां हो गईं, फिर यह आईसीयू और वेंटिलेटर पर गया. नीतीश कुमार ने इसका अंतिम संस्कार पटना में किया... मुझे नहीं लगता कि अब इसका अस्तित्व है.

कांग्रेस के कई फैसलों की जमकर आलोचना...

गौरतलब है कि, 59 साल के कृष्णम हाल फिलहाल में कांग्रेस के कई फैसलों की जमकर आलोचना करते नजर आए हैं. इसमें 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर अभिषेक समारोह में शरीक न होना भी शामिल है. बता दें कि, आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कांग्रेस के टिकट पर लखनऊ से 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा था और हार गए थे.

बता दें कि, उन्होंने भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि, जहां एक ओर लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अन्य राजनीतिक दल चुनावों के लिए तैयारी कर रहे हैं, वहीं गांधी को देख ऐसा लगता है कि, वे 2029 के चुनावों की तैयारी कर रही है.

पीएम मोदी से की थी मुलाकात...

बता दें कि, पिछले सप्ताह कांग्रेस नेता कृष्णम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी और उन्हें 19 फरवरी को उत्तर प्रदेश के संभल में श्री कल्कि धाम के शिलान्यास समारोह में आमंत्रित किया था. इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया था कि, ''मुझे 19 फरवरी को होने वाले श्री कल्कि धाम के शिलान्यास समारोह के लिए प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित करने का सौभाग्य मिला."