News Nation Logo

आज TMC में शामिल होंगे कीर्ति आजाद, नई पारी की करेंगे शुरूआत

कीर्ति आजाद अब कांग्रेस को छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने वाले हैं. पार्टी की ओर से वे बिहार का बड़ा चेहरा होंगे .

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 23 Nov 2021, 10:42:32 AM
Kirti Azad

कीर्ति आजाद (Photo Credit: file photo)

नई दिल्ली:

क्रिकेट से राजनीति में आए और इसके बाद भाजपा से कांग्रेस में जाने वाले कीर्ति आजाद अब टीएमसी में शामिल होंगे. वे अपनी नई राजनीतिक पारी शुरू करेंगे। कीर्ति आजाद अब कांग्रेस को छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने वाले हैं. गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की सीएम  ममता बनर्जी इस समय दिल्ली में हैं. सूत्रों के अनुसार, आजाद उनसे मिलकर टीएमसी में शामिल हो सकते हैं. गौरतलब है कि कीर्ति आजाद के तौर पर टीएमसी को बिहार में बड़ा चेहरा मिलेगा. कीर्ति आजाद के पिता भागवत झा आजाद कांग्रेस नेता और बिहार के सीएम भी रह चुके हैं. 1983 वर्ल्ड कप टीम का वह हिस्सा रहे हैं.

कीर्ति आजाद ने अपनी राजनीतिक पारी भारतीय जनता  पार्टी से शुरू करी थी. हालांकि, भाजपा नेता अरुण जेटली से उनके संबंधों में काफी तल्खियां दिखाई दी थीं. वे बीते लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हुए थे.

साल 2019 के आम चुनाव में कीर्ति आजाद कांग्रेस के टिकट पर लड़े, लेकिन वह जीत नहीं पाए. कीर्ति आजाद को दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की चर्चाएं भी चल रहीं थीं, लेकिन  ऐसा नहीं हो सकने पर वह पार्टी में लंबे समय से उपेक्षित महसूस कर रहे थे. अब खबर है   कि कीर्ति आजाद टीएमसी में शामिल हो सकते हैं.  

26 साल बाद भाजपा से बनाई थी दूरी  

कीर्ति आजाद 26 साल तक भारतीय जनता पार्टी में रहे. बाद में उन्होंने पार्टी से किनारा कर लिया था. उन्होंने तीन साल पहले ही भाजपा का साथ छोड़ था और कांग्रेस में शामिल हो गए थे. कीर्ति आजाद बिहार के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम भागवत झा आजाद के बेटे हैं. वे दिल्ली से एक बार विधायक और दरभंगा से तीन बार सांसद भी रहे हैं.  

 

 

 

First Published : 23 Nov 2021, 10:11:42 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.