News Nation Logo
Banner

कृषि विधेयकों पर बुरी फंसी कांग्रेस, राहुल के नेतृत्व में किया था समर्थन, वीडियो Viral

लोकसभा में पेश किए गए कृषि विधेयकों (agriculture ordinance Modi Government) को लेकर कांग्रेस बुरी तरह से घिरती हुई दिख रही है. 2013 का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें राहुल गांधी के सामने कांग्रेस नेता अजय माकन अध्यादेशों का समर्थन करते दिखते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 19 Sep 2020, 08:58:11 AM
Rahul Gandhi

राहुल गांधी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कृषि विधेयकों पर मोदी सरकार को घेरने का सपना देख रही कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. विधेयक को लेकर कांग्रेस का एक पुराना वीडियो भी सामने आया है. जिसमें राहुल गांधी के सामने कांग्रेस नेता ने घोषणा की थी एपीएमसी ऐक्ट में कांग्रेस शासित राज्यों में संशोधन किया जाएगा. यह वीडियो 2013 का बताया जा रहा है. इस वीडियो के सामने आने के बाद कांग्रेस बैकफुट पर नजर आ रही है. इससे पहले कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता संजय झा ने बताया कि लोकसभा से पारित कृषि संबंधित विधेयक कांग्रेस के घोषणा पत्र में भी थे.

यह भी पढ़ेंः पैंगोंग झील पर आमने-सामने हैं भारतीय और चीनी सैनिक

दरअसल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो 27 दिसंबर 2013 का है. इस वीडियो में कांग्रेस नेता अजय माकन राहुल गांधी के सामने घोषणा कर रहे हैं कि महंगाई और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए कांग्रेस के 11 मुख्यमंत्रियों की बैठक में फैसला लिया गया कि किसानों को सहूलियत पहुंचाने और उपभोक्ताओं को कम कीमत में फल और सब्जियां उपलब्ध कराने के लिए इन्हें एपीएमसी ऐक्ट के तहत बनी लिस्ट से हटा दिया जाएगा.

बीजेपी नेताओं ने ट्वीट को लेकर ली चुटकी
कांग्रेस कृषि विधेयक को लेकर केंद्र सरकार का विरोध कर रही है. इसी बीच कांग्रेस का इसी मामले को लेकर पुराना ट्वीट काफी वायरल हो रहा है. 2013 में इस ट्वीट को कांग्रेस के ऑफिशन हैंडल से ट्वीट किया गया था. इस ट्वीट में कांग्रेस ने लिखा है कि सभी कांग्रेस शासित राज्यों एपीएमसी ऐक्ट से फल और सब्जियों को हटाएंगे. इस ट्वीट को कोट करते हुए दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता ताजिंदर पाल सिंह बग्गा ने चुटकी ली. उन्होंने ट्वीट को कोट कर लिखा, 'राहुल गांधी जी! प्लीज इस ट्वीट को डिलीट मत करिएगा.'

यह भी पढ़ेंः प्रवासी मजदूरों को शहरों में बेहद सस्ते घर देगी मोदी सरकार 

2019 के चुनाव घोषणापत्र में कांग्रेस ने वादा किया था कि वो सत्ता में आने के बाद Agricultural Produce Market Committee यानी APMC Act को खत्म कर देगी, ताकि किसान अपनी मर्जी से कहीं भी फसल बेच सकें. किसानों पर अपनी पैदावार दूसरे राज्यों या दूसरे देशों में सीधे बेचने पर भी कोई रोक नहीं होगी. कांग्रेस के घोषणापत्र में यह भी लिखा है कि वर्ष 1955 का आवश्यक वस्तु अधिनियम, अब पुराना हो चुका है. अब उस तरह के नियंत्रण की कोई आवश्यकता नहीं है. इसलिए कांग्रेस नया कानून लाएगी, जिसमें सिर्फ युद्ध जैसे हालात में ही आवश्यक वस्तु कानून को लागू किया जाएगा.

First Published : 19 Sep 2020, 08:58:04 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो