logo-image
लोकसभा चुनाव

सोनू निगम के समर्थन में आए कांग्रेस नेता और सोनिया गांधी के सलाहकार अहमद पटेल

मस्जिद में लाउडस्पीकर पर दिए जाने वाले अजान को लेकर ट्वीट किए जाने के बाद आलोचनाओं से घिरे गायक सोनू निगम को कांग्रेस के बड़े नेता का साथ मिला है।

Updated on: 18 Apr 2017, 02:17 PM

highlights

  • अजान को लेकर ट्वीट किए जाने के बाद आलोचनाओं से घिरे गायक सोनू निगम को मिला कांग्रेसी नेता अहमद पटेल का साथ
  •  सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार पटेल ने कहा, 'अजान नमाज का हिस्सा है। आधुनिक तकनीक के दौर में लाउडस्पीकर नहीं।'

New Delhi:

मस्जिद में लाउडस्पीकर पर दिए जाने वाले अजान को लेकर ट्वीट किए जाने के बाद आलोचनाओं से घिरे गायक सोनू निगम को कांग्रेस के बड़े नेता का साथ मिला है।

पार्टी प्रेसिडेंट सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल ने निगम का समर्थन करते हुए कहा, 'अजान नमाज का हिस्सा है। आधुनिक तकनीक के दौर में लाउडस्पीकर नहीं।'

सोनू निगम ने सोमवार को ट्वीट कर लाउडस्पीकर से 'अजान' दिये जाने को लेकर सवाल उठाते हुए कहा था कि मैं मुस्लिम नहीं हूं फिर भी मेरी नींद अजान से खुलती है।

उन्होंने कहा, 'मैं ऐसे किसी मंदिर या गुरुद्वारे में यकीन नहीं रखता जो लोगों को जगाने के लिए बिजली (लाउडस्पीकर) का इस्तेमाल करते हैं। जो धर्म में यकीन नहीं रखते। फिर क्यों? ईमानदारी से बताइए? सच क्या है?'

और पढ़ें: सोनू निगम बोले, मैं मुस्लिम नहीं फिर भी अजान से उठा, क्या गुंडागर्दी है?

सोनू निगम ने कहा, 'ईश्वर सभी पर कृपा करे। मैं मुस्लिम नहीं हूं और मैं आज अजान से जागा। भारत में कब धार्मिकता का अंत होगा।' उन्होंने एक अन्य में ट्वीट में कहा था, 'और जिस समय मोहम्मद ने इस्लाम बनाया तब बिजली नहीं थी। क्या कारण है कि एडिशन के बाद शोर को सुन रहे हैं?'

सोनू निगम ने कहा, 'मुझे नहीं लगता है कि कोई मंदिर या गुरुद्वारा इलेक्ट्रीसिटी का इस्तेमाल लोगों को उठाने के लिए करते हैं जो उस धर्म का पालन नहीं करते। तो क्यों..? ईमानदार? सच?' उन्होंने कहा कि गुंडागर्दी है बस।

निगम के इस बयान को लेकर विवाद शुरू हो गया था। सोशल मीडिया लोगों ने निगम को लेकर निशाना साधा वहीं कुछ लोगों ने निगम के बदले सोनू सूद को ट्रोल करना शुरू कर दिया था।

और पढ़ें: अज़ान पर सोनू निगम ने किया ट्वीट, सोनू सूद हुए TROLL