News Nation Logo

पूर्व PM HD देवगौड़ा ने कर्नाटक में JDS-कांग्रेस गठबंधन पर ये दिया संकेत, कही ये बड़ी बात

जनता दल (सेकुलर) के प्रमुख एचडी देवगौड़ा ने कहा, कांग्रेस के साथ उनकी पार्टी के गठबंधन का भविष्य पार्टी के प्रदेश नेतृत्व की सलाह पर निर्भर करेगा.

BHASHA | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 28 Jul 2019, 09:03:35 PM
पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

जनता दल (सेकुलर) के प्रमुख एचडी देवगौड़ा ने रविवार को कहा, कांग्रेस के साथ उनकी पार्टी के गठबंधन का भविष्य इस बात पर निर्भर करेगा कि सबसे पुरानी पार्टी का आलाकमान अपनी पार्टी के प्रदेश नेतृत्व की सलाह पर क्या निर्णय लेता है. पूर्व प्रधानमंत्री ने यह भी स्पष्ट किया कि उनके बेटे और पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी नहीं बल्कि कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धरमैया विधानसभा में आधिकारिक रूप से विपक्ष के नेता होंगे.

यह भी पढ़ेंः JDS के बागी विधायक विश्वनाथ बोले- अयोग्यता के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाऊंगा

देवगौड़ा ने कहा, (इस गठबंधन का) भविष्य इस बात पर निर्भर करेगा कि कांग्रेस आलाकमान अपनी पार्टी के नेताओं की सलाह पर क्या निर्णय लेता है. उन्होंने कहा, मैं इस पर अब और टिप्पणी नहीं करना चाहता. उन्होंने कहा, कुमारस्वामी आधिकारिक तौर पर विपक्ष के नेता नहीं हैं. येदियुरप्पा सरकार के तीन साल आठ महीने के लिए सिद्धरमैया आधिकारिक रूप से विपक्ष के नेता होंगे.

देवगौड़ा ने कहा, कुमारस्वामी एक राजनीतिक दल के विधायक दल के नेता हैं. कर्नाटक में कांग्रेस-जद(एस) सरकार के गिरने के एक दिन बाद कुमारस्वामी समेत गठबंधन के किसी भी नेता ने इस गठजोड़ के भविष्य पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया था. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव ने भी कहा था कि गठबंधन पर आलाकमान निर्णय लेगा, प्रदेश इकाई उसके निर्देश का पालन करेगी.

यह भी पढ़ेंः सरफराज अहमद से छीनी जाएगी पाकिस्तान टेस्ट टीम की कप्तानी, नए कप्तान की तलाश में पीसीबी

खासकर मैसुरू क्षेत्र में एक दूसरे की चिर प्रतिद्वंद्वी समझी जाने वाली कांग्रेस और जद (एस) ने मई, 2018 में त्रिशंकु विधानसभा होने के बाद गठबंधन सरकार बनाने के लिए हाथ मिलाया था.

First Published : 28 Jul 2019, 09:00:47 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.