logo-image

राहुल गांधी बोले, देश में महंगाई और बेरोजगारी का डर बढ़ता जा रहा

दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्र्रेस ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए महंगाई के खिलाफ मोर्चा खोला है. यहां पर पार्टी ने बड़ी रैली का आयोजन किया.

Updated on: 04 Sep 2022, 02:47 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस ने हल्ला बोल रैली के जरिए महंगाई के खिलाफ हमला बोला. यहां पर पार्टी ने बड़ी रैली का आयोजन किया . रैली में काग्रेस के दिग्गज नेता सचिन पायलट, अशोक गहलोत, कमलनाथ, आराधना मिश्रा, कुमारी शैलजा और राहुल गांधी समेत कई बड़े नेता मौजूद हैं. इस दौरान कांग्रेस नेता अधीर रंजन चैधरी के समर्थकों की पुलिस के साथ झड़प हुई. इसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर रामलीला मैदा में छोड़ दिया. इस दौरान राहुल गांधी ने कहा है कि मोदी सरकार में केवल दो उद्योपतियों को लाभ मिला है. आपके डर और नफरत का फायदा इन्हीं के हाथों में जा रहा है.

राहुल गांधी ने कहा, बीते आठ वर्ष में किसी और को कोई लाभ नहीं हुआ. मीडिया देश के लोगों को डराने का काम कर रही है.  जिसको डर होता है. उसके अंदर नफरत पैदा होती है. हिंदुस्तान में नफरत बढ़ रही है. हिंदुस्तान में डर बढ़ता जा रहा है. महंगाई बेरोजगारी और भविष्य का डर बढ़ता जा रहा है. भाजपा और आरएसएस के नेता देश को बांटते हैं और जानबूझकर देश में भय पैदा करते हैं. लोगों को डराते हैं और नफरत पैदा करते हैं.

कांग्रस के कार्यकाल में ऐसी महंगाई कभी नहीं आई

राहुल गांधी ने कृषि कानूनों को लेकर कहा कि ये तीनों कानून उद्योगपतियों के लिए थे. हालांकि बाद में किसानों की ताकत के आगे सरकार को झुकना पड़ा और इन कानूनों को वापस लेना पड़ा.  देश में आम नागरिक मुश्किल में है. जीएसटी ने छोटे कारोबारियों को खत्म कर डाला है. रोजगार इन्हीं से मिलता है. आप पूछते हैं कि कांग्रेस ने क्या किया है, मैं दावे से कहता हूं कि 70 साल में कांग्रेस ने ऐसी महंगाई कभी नहीं दिखाई. 

मुझसे 55 घंटे ईडी ने पूछताछ की

राहुल गांधी बोले कि केंद्र सरकार एजेंसियां का दुरुपयोग कर रही है.  मुझसे 55 घंटे ईडी ने पूछताछ की. मैं आपकी  ईडी से नहीं डरता हूं. आप मुझसे 55 घंटे या 5 साल तक पूछताछ करिए, उन्हें फर्क नहीं पड़ेगा. 

भारत जोड़ों यात्रा की शुरुआतः राहुल 

राहुल के कहा कि कांग्रेस  पार्टी के कार्यकर्ता ही देश को बचा सकते हैं.  कांग्रेस की विचारधारा देश को प्रगति के पथ पर ला सकती है.  हमारे लिए सरकार ने रास्ते बंद कर दिए हैं. संसद का रास्ता बंद कर दिया. संसद में विपक्ष का माइक बंद कर दिया जाता है. हमें बोलने को नहीं मिलता है. जनता के बीच में जाकर जनता को देश की सच्चाई बतानी है. ऐसे में कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा शुरू कर रही है.