logo-image

शिवराज सिंह चौहान ने कहा, किसानों के आंदोलन में कांग्रेस ने आग में घी डालने का काम किया

मध्य प्रदेश के मंदसौर में हिंसक हुए किसान आंदोलन को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर करारा हमला बोला है।

Updated on: 19 Jul 2017, 05:33 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के मंदसौर में हिंसक हुए किसान आंदोलन को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर करारा हमला बोला है। विधानसभा में बयान देते हुए उन्होंने कहा, 'आंदोलन शांतिपूर्ण तरीके से चला लेकिन आग में घी डालने का काम कांग्रेस ने किया।'

आंदोलन को लेकर किसानों को लेकर कई और अन्य बयान भी दिया। इस दौरान उन्होंने शहीद जवानों को लेकर भी बड़ा ऐलान किया। विधानसभा में उन्होंने कहा, 'मैं घोषणा करता हूं कि अब शहीद होने वाले जवानों के परिजनों को राज्य सरकार एक करोड़ रुपया देगी।'

बता दें कि मध्य प्रदेश में किसानों ने कर्जमाफी सहित अन्य मांगों को लेकर एक से 10 जून तक आंदोलन किया था। पुलिस ने मंदसौर में छह जून को किसानों पर गोली चलाई थी, जिसमें पांच किसानों की मौत हो गई थी।

वहीं छठे किसान की जान पिटाई के कारण हो गई थी। इस घटना के बाद राज्य के कई हिस्सों में हिंसा भड़क उठी थी। मंदसौर में कर्फ्यू लगाना पड़ा था। कथित तौर पर मंदसौर प्रशासन की ओर से राज्य के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह को सही जानकारी नहीं दी गई थी, जिसके चलते सरकार की खूब किरकिरी हुई थी।

इसे भी पढ़ेंः विमानन कंपनी इंडिगो और AI ने दिवाकर रेड्डी की हवाई यात्रा से बैन हटाया

भूपेंद्र सिंह ने पहले कहा था कि किसानों की मौत पुलिस गोलीबारी से नहीं हुई थी, लेकिन तीन दिनों बाद उन्होंने कहा कि किसानों की मौत पुलिस की गोली से हुई। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गोलीबारी की घटना के बाद न्यायिक जांच के आदेश दिए थे।

वहीं हिंसा भड़काने के आरोप में कोर्ट ने कांग्रेस विधायक शकुंतला खटीक और नेता वीनस गोयल के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। दोनों नेताओं के खिलाफ पुलिस ने 13 जून को एफआईआर दर्ज की थी।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें