logo-image

कांग्रेस ने दिल्ली में पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी की निंदा की

कांग्रेस ने दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी की निंदा करते हुए मंगलवार को कहा कि इस कदम से, कोरोना वायरस महामारी की वजह से पहले से ही परेशान आम लोगों पर बोझ बढ़ेगा.

Updated on: 05 May 2020, 03:45 PM

दिल्ली:

कांग्रेस ने दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी की निंदा करते हुए मंगलवार को कहा कि इस कदम से, कोरोना वायरस महामारी की वजह से पहले से ही परेशान आम लोगों पर बोझ बढ़ेगा. पार्टी प्रवक्ता और महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संवाददाताओं से कहा, ‘‘दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमत बढ़ गई है. असम और हरियाणा की भाजपा सरकारों ने भी ऐसा किया है.

यह भी पढ़ें- अमेरिका में कोरोना वायरस से हर दिन होंगी 3000 मौतें, प्रतिदिन आएंगे 2 लाख मामले

यह गलत है और इससे कोरोना वायरस महामारी की वजह से पहले से ही परेशान आम लोगों पर बोझ बढ़ेगा. हम इसकी घोर निंदा करते हैं.’’ गौरतलब है कि दिल्ली सरकार के ईंधन पर वैट (मूल्य वर्द्धित कर) बढ़ाने के बाद, राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को पेट्रोल 1.67 रुपये और डीजल 7.10 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया. 

यह भी पढ़ें- नीतू कपूर ने अंबानी परिवार के लिए लिखा इमोशनल पोस्ट, कही दिल छू लेने वाली बात

तेल कंपनियों से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, अब दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 71.26 रुपये का होगा. पहले यह कीमत 69.59 रुपये प्रति लीटर थी. इसी तरह डीजल की नयी कीमत 69.39 रुपये प्रति लीटर होगी जो पहले 62.29 रुपये प्रति लीटर थी. दिल्ली और कुछ अन्य राज्यों में शराब की कीमत में बढ़ोतरी पर सुष्मिता ने कहा, ‘‘शराब कोई आवश्यक वस्तु नहीं हैं. इसके दाम में बढ़ोतरी राज्य सरकारों पर निर्भर है. लेकिन महिला कांग्रेस की अध्यक्ष होने के कारण मेरा यह कहना है कि सरकारें घरेलू हिंसा के पहलू को भी ध्यान में रखें.’’