logo-image

लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कॉर्बिन से मुलाकात को लेकर कांग्रेस ने दी सफाई, कहा- BJP फैला रही है झूठ

ब्रिटेन की लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कॉर्बिन (Jeremy Corbyn) से मुलाकात को लेकर कांग्रेस पार्टी (Congress party) ने सफाई दी है. इसके साथ ही उसने बीजेपी सरकार (BJP government) पर हमला भी बोला है.

Updated on: 10 Oct 2019, 07:57 PM

नई दिल्ली:

ब्रिटेन की लेबर पार्टी के सांसद जेरेमी कॉर्बिन (Jeremy Corbyn) से मुलाकात को लेकर कांग्रेस पार्टी (Congress party) ने सफाई दी है. इसके साथ ही उसने बीजेपी सरकार (BJP government) पर हमला भी बोला है. गुरुवार को कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ब्रिटेन की लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कॉर्बिन से मुलाकात की. जिसे लेकर बीजेपी ने कांग्रेस से जवाब मांगा. इसके साथ ही शिवसेना ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा. 

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल से बताया कि हमारी मुलाकात जेरेमी कॉर्बिन की लेबर पार्टी द्वारा कश्मीर निंदा प्रस्ताव को लेकर हुई. हमने उनके सामने दोहराया कि जम्मू-कश्मीर हमारा आंतरिक मामला है और बाहरी हस्तक्षेप स्वीकार नहीं किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें:आरएसएस ने कहा अक्साई चीन वापस करे चीन, पीओके भी भारत को दिलाए

वहीं कांग्रेस ने लिखा, 'आर्थिक मंदी, बढ़ती बेरोजगारी, बैंकिंग संकट और यहां तक कि राफेल सौदे में अनियमितताओं पर एक भी सवाल का जवाब देने में विफल रहा है. इसलिए उन्हें सच्चाई से बचने के लिए झूठ फैलाने का सहारा लेना पड़ता है. वे अब अपने प्रचार के पीछे छिप नहीं सकते.'

वहीं, लेबर पार्टी के सांसद जेरेमी कॉर्बिन (Jeremy Corbyn) ने ट्वीट करके दावा किया कि कांग्रेस ओवरसीज का प्रतिनिधिमंडल उनसे मिलने आया. इस दौरान कश्मीर में मानवाधिकार से जुड़े मुद्दों पर भी चर्चा हुई.

कॉर्बिन ने लिखा, 'भारतीय कांग्रेस पार्टी के यूके के प्रतिनिधियों के साथ एक बहुत ही अच्छी बैठक हुई जहां हमने कश्मीर में मानवाधिकारों की स्थिति पर चर्चा की. इतने लंबे समय के लिए इस क्षेत्र को नुकसान पहुंचाने वाले हिंसा और भय को समाप्त करना चाहिए.'

और पढ़ें:केरल की रहस्यमय सायनाइड किलर 6 दिन की पुलिस हिरासत में, 17 साल में की 6 हत्या

इस ट्वीट के बाद सियासी घमासान मच गया. बीजेपी और शिवसेना ने कांग्रेस पर निशाना साधा. बीजेपी ने लिखा, 'भय उत्पन्न करने वाला! देश की जनता कांग्रेस पार्टी से सफाई चाहती है कि उनके नेताओं ने विदेशी नेताओं से क्या बात की है? देश की जनता कांग्रेस पार्टी को उनकी इस धोखेबाजी के लिए करारा जवाब देगी.

वहीं शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने इस मुद्दे पर ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, ''वाह! तो कांग्रेस महसूस करती है कि जम्मू और कश्मीर में उनके हस्तक्षेप के लिए ब्रिटेन और अन्य देशों के प्रतिनिधिमंडल को ले जाना बिल्कुल ठीक है? अन्य देशों को घरेलू मामलों में हस्तक्षेप करने के लिए कह रहे हैं? इससे ज्यादा शर्मनाक बात क्या है!'