News Nation Logo
क्रुज ड्रग्स केस में पिछले 2 दिनों में मुंबई में 6 ठिकानों पर छापेमारी दिल्ली में कुतुब मीनार को राष्ट्र ध्वज के रंगों से रोशनकर मनाया गया 100 करोड़ COVID टीकाकरण का जश्न 100 करोड़ COVID टीकाकरण की ऐतिहासिक उपलब्धि पर चार मीनार को राष्ट्रीय ध्वज के रंगों से रोशन किया गया देश भर में 100 स्मारकों को राष्ट्रीय ध्वज के रंगों में रोशन करने की भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण की पहल NCB ने अनन्या पांडे से करीब 2 घंटे तक पूछे सवाल, कल भी होगी पूछताछ हम एक साल के अंदर 1 लाख भर्तियां और करेंगे: शिवराज सिंह चौहान आर्यन खान की न्यायिक हिरासत फिर बढ़ी आर्यन को अब 30 अक्टूबर तक रहना होगा जेल में पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी का गोवा दौरा 28 अक्टूबर को

कांग्रेस का आरोप- बीजेपी ने मध्‍य प्रदेश के 14 विधायकों को अगवा किया, संसद में उठेगा मामला

कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के ताजा राजनीतिक घटनाक्रम के मद्देनजर बृहस्पतिवार को दावा किया कि भाजपा राज्य में प्रजातंत्र का चीरहरण करके सत्ता हथियाना चाहती है लेकिन सफल नहीं होगी.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 05 Mar 2020, 11:29:34 AM
Congress Spokesperson

कांग्रेस का आरोप- बीजेपी ने मध्‍य प्रदेश के 14 विधायकों को अगवा किया (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के ताजा राजनीतिक घटनाक्रम के मद्देनजर बृहस्पतिवार को दावा किया कि भाजपा राज्य में प्रजातंत्र का चीरहरण करके सत्ता हथियाना चाहती है लेकिन सफल नहीं होगी. पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और अधीर रंजन चौधरी की मौजूदगी वाले संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'आयाराम, गयाराम ही अब मध्य प्रदेश में भाजपा का एकमात्र रास्ता है. मध्य प्रदेश कांग्रेस की सरकार पूर्ण बहुमत में है, लेकिन करोड़ों रुपये की बोली लगा विधायकों का ईमान खरीदने का षडयंत्र किया जा रहा है." रणदीप सुरजेवाला ने यह भी कहा, बीजेपी ने मध्य प्रदेश के 14 विधायकों को अगवा किया है.

यह भी पढ़ें : सभी महिलाएं 6-6 बच्‍चे पैदा करें, राष्ट्रपति ने की अजीबोगरीब अपील

गुलाम नबी आजाद ने कहा, 'भाजपाई जान लें कि वे अपने कुत्सित मंसूबों में कभी कामयाब नहीं होने वाले हैं.' सुरजेवाला ने दावा किया, 'भाजपा प्रजातंत्र का चीरहरण कर सत्ता की भूख मिटाना चाहती है. मध्य प्रदेश में माफिया हारेगा - भाजपा हारेगी - जनादेश जीतेगा.' उन्होंने सवाल किया कि भाजपा खरीद-फरोख्त करने की बजाय सदन के पटल पर बहुमत से क्यों भाग रही है?

यह भी पढ़ें : राज्यसभा की 'तीसरी सीट' करा रही मध्य प्रदेश में दंगल, बीजेपी और कांग्रेस ने कमर कसी

ग़ुलाम नबी आज़ाद ने यह भी कहा, देश का लोकतंत्र हर राज्य में खत्म किया जा रहा है. जबसे एनडीए की सरकार आई है, शुरुआत अरुणाचल प्रदेश से हुई, किस तरह से सरकार गिराने की साजिश रची गई. बीजेपी की यही पॉलिसी रही है कोई दूसरी सरकार ना बनाए. बीजेपी के अलावा अगर कोई पार्टी की सरकार बनी भी हो तो उनको गिराने की की साजिश करते हैं. उन्‍होंने कहा, राज्यसभा चुनाव को देखते हुए मध्यप्रदेश में सरकार गिराने की साजिश चल रही है. मध्यप्रदेश में जो हो रहा है वो हम देख रहे हैं, हम संसद में इस मुद्दे को उठाएंगे. हम इसकी निंदा करते हैं.

यह भी पढ़ें : VIDEO VIRAL : 'मैं चीन से आया हूं...', युवक के इतना कहते ही दिल्‍ली मेट्रो हो गई खाली

बुधवार को खबर आई थी कि कमलनाथ सरकार को अस्‍थिर करने के लिए कांग्रेस के चार सहित 8 विधायकों को लेकर बीजेपी गुरुग्राम (Gurugram) के एक होटल में ले गई है. इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया था कि बीजेपी राज्य सरकार को अस्थिर करने के लिए उनकी पार्टी के विधायकों को रिश्वत देने की कोशिश कर रही है. दिग्विजय सिंह ने दावा किया था कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी के एक अन्य वरिष्ठ नेता नरोत्तम मिश्रा 25-35 करोड़ रुपये देकर कांग्रेस के विधायकों को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं.

First Published : 05 Mar 2020, 11:24:13 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Congress

वीडियो