logo-image

'खनन किंग' रेड्डी की बेटी की शादी की गूंज अब संसद में भी, जानें क्यों?

जब देश भर में कैश क्राइसिस को लेकर चर्चा हो रही है। इसी समय कर्नाटक के 'खनन किंग' जी. जनार्दन रेड्डी की बेटी की शादी में किया गया खर्च भी चर्चा का विषय बना हुआ है।

Updated on: 16 Nov 2016, 10:47 PM

highlights

  • जर्नादन रेड्डी की बेटी की शादी में किए गए खर्च पर कांग्रेस-बीएसपी ने उठाया सवाल
  • नोटबंदी के बदले पीएम अपने नेता जर्नादन रेड्डी पर कार्रवाई करें: मायावती
  • विपक्ष ने जर्नादन रेड्डी पर शादी में 500 करोड़ रुपये खर्च करने का लगाया आरोप

नई दिल्ली:

जब देश भर में कैश क्राइसिस को लेकर चर्चा हो रही है, विरोधी दल केंद्र सरकार को आड़े हाथों ले रहे हैं। इसी समय कर्नाटक के 'खनन किंग' जी. जनार्दन रेड्डी की बेटी की शादी में हो रहे खर्च पर विवाद शुरू हो गया है। 

दरअसल बीजेपी की सरकार में मंत्री रह चुके जी. जनार्दन रेड्डी की बेटी ब्रह्माणी रेड्डी की शादी बुधवार को हो रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार खनन माफिया रेड्डी ने शादी में कम से कम 500 करोड़ रुपये खर्च किए हैं।

ऐसे में विपक्षी दल कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी सवाल उठा रहे हैं कि जब देशभर में गरीब परेशान है तो इतने पैसे शादी में खर्च कैसे किए जा रहे हैं।

बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने नोटबंदी पर राज्यसभा में चर्चा के दौरान कहा, 'पीएम उत्तर प्रदेश में जाकर कहते हैं खनन माफिया के खिलाफ हैं, लेकिन सरकार को बताना चाहती हूं कि हैं कर्नाटक का खनन माफिया उसके खिलाफ कार्रवाई कर लें और पूरा पैसा निकाल लें तो पूरे उत्तर प्रदेश की जनता का कल्याण हो जाएगा। आम लोगों के खाते में 15-15 लाख रुपया चला जाएगा आम लोगों की आप पर कृपा होगी। लेकिन आप ऐसा नहीं कर रहे हैं।'

राज्यसभा में कांग्रेस के उपनेता आनंद शर्मा ने आश्चर्य जताते हुए कहा, 500 करोड़ रुपया शादी में खर्च हो रहा है। बीजेपी के नेता समारोह में शामिल हो रहे हैं। कहां से आया इतना पैसा। उसे सरकार गिरफ्तार करे।

क्यों चर्चा में है रेड्डी की बेटी की शादी

'माइनिंग किंग' कहलाने वाले कर्नाटक के पूर्व मंत्री जी जनार्दन रेड्डी की बेटी की शादी काफी खास है। रेड्डी ने इस शादी के लिए निमंत्रण एलसीडी लगे कार्ड से दिया है। जिसमें एलसीडी स्क्रीन पर प्रकट होकर पूरा परिवार न्योता देता दिखाई दिया था।

बैंगलोर पैलेस ग्राउंड में बॉलीवुड के आर्ट डायरेक्टरों ने शादी समारोह स्थल का डिजाइन किया है। जिसे कर्नाटक के प्रमुख स्थल की थीम पर सजाया गया है। एंट्री प्वाइंट पर मेहमानों को लाने-ले जाने के लिए लगभग 40 बैलगाड़ियों की व्यवस्था की गई है। फूलों से बने हाथियों, संगीतज्ञों तथा रेड्डी परिवार की तस्वीरों वाले विशालाकार गुब्बारों से सजावट की गई है।

कर्नाटक के भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की बीएस येदियुरप्पा सरकार में रेड्डी मंत्री रह चुके हैं। वह गैरकानूनी माइनिंग (खनन) के एक मामले में तीन साल जेल में रहे, और उन्हें पिछले साल ज़मानत पर रिहा किया गया था। ब्रह्माणी रेड्डी की शादी से जुड़े समारोह में में मंगलवार को कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष येदियुरप्पा भी शामिल हुए थे।

और पढ़ें: मायावती ने कहा, बिना तैयारी के नोटबंदी आर्थिक इमरजेंसी जैसी