logo-image

कांग्रेस ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, कहा- सेनाएं सीमा संभाल रही है, प्रधानसेवक बूथ संभाल रहा है

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि 132 करोड़ भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन की वापसी के लिए प्रार्थना कर रहा है लेकिन मोदी जी सत्ता में वापस आने के लिए बेचैन है.

Updated on: 28 Feb 2019, 02:09 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ वीडियो कांफ्रेंस पर कांग्रेस ने निशाना साधा है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री के वीडियो कांफ्रेंसिंग पर तंज कसते हुए कहा कि सेनाएं सीमा संभाल रही है, प्रधानसेवक बूथ संभाल रहा है. ये हैं सत्ता के सिपाही! पीएम मोदी का यह वीडियो कांफ्रेंस ऐसे वक्त में हो रहा है जब भारत-पाकिस्तान के बीच सीमा तनाव चरम पर नजर आ रहा है. उन्होंने कहा कहा कि 132 करोड़ भारतीय एयरफोर्स के पायलट की वापसी के लिए प्रार्थना कर रहा है लेकिन मोदी जी सत्ता में वापस आने के लिए बेचैन है.

सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, 'सेनाएं सीमा संभाल रही है, प्रधानसेवक बूथ संभाल रहा है. ये हैं सत्ता के सिपाही! #बूथ पहले या देश.'

इससे पहले उन्होंने एक और ट्वीट में कहा था, 'भटकी हुई प्राथमिकताओं का प्रत्यक्ष मामला. 130 करोड़ भारतीय जाबांज पायलट की अविलंब सुरक्षित वापसी को व्याकुल है और प्रधान सेवक सत्ता वापसी को. कांग्रेस ने आज होने वाली महत्वपूर्ण CWC बैठक व रैली को रद्द कर दिया. लेकिन मोदीजी वीडियो कांफ्रेंसिंग का रिकॉर्ड बनाने को बेचैन.'

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी बीजेपी वालंटियर और अन्य विशिष्ट नागरिकों से वीडियो काफ्रेंसिंग के माध्यम से गुरुवार को महासंवाद किया. यह वीडियो कांफ्रेंसिंग एक चर्चा के रूप में पार्टी के सभी 14,000 मंडलों, 986 जिलों एवं महानगरों पर आयोजित किया गया. बीजेपी की ओर से विश्व की सबसे बड़ी वीडियो कांफ्रेंस होने का दावा किया जा रहा है.

कांग्रेस ने स्थगित की CWC बैठक

कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को ही अहमदाबाद में होने वाली कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक स्थगित कर दी. यह फैसला भारत-पाकिस्तान के बीच सीमा पर बढ़ रहे तनाव को देखते हुए लिया गया.

और पढ़ें : भारत-पाक तनाव: अभिनंदन को वापस करने की मांग, क्या है जेनेवा कॉन्वेंशन

लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी की उच्चस्तरीय निर्णयकारी संस्था कांग्रेस कार्यकारिणी की यह बैठक रणनीतियों और तैयारियों को लेकर होने वाली थी. जिसमें पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी पहली बार शामिल होने वाली थी. पार्टी की ओर से अगली बैठक के तारीख की कोई घोषणा नहीं हुई है.