logo-image

कांग्रेस का करारा प्रहार- पुलवामा हमले के वक्‍त पीएम नरेंद्र मोदी प्रचार की शूटिंग में व्‍यस्‍त थे

कांग्रेस के प्रवक्‍ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा- शायद ही दुनिया में किसी देश के प्रधानमंत्री ने ऐसा कभी किया हो.

Updated on: 21 Feb 2019, 03:20 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला है. कांग्रेस का कहना है कि पुलवामा हमले के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने प्रचार की शूटिंग में व्‍यस्‍त थे. कांग्रेस के प्रवक्‍ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा- शायद ही दुनिया में किसी देश के प्रधानमंत्री ने ऐसा कभी किया हो. इस देश का प्रधानमंत्री पुलवामा हमले के बाद चार घंटे तक वन विहार करते रहे. देश शहीदों के टुकड़े चुन रहा था, तब पीएम नरेंद्र मोदी जलसे कर रहे थे. उन्‍होंने कहा- ऐसे प्रधानमंत्री को क्‍या कहा जाए, इसके लिए हमारे पास शब्‍द नहीं है. रणदीप सिंह सुरजेवाला ने अपने आरोपों के समर्थन में अखबारों के कटिंग और फोटो भी दिखाए. 

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा- हमले के बाद भी प्रधानमंत्री नौका विहार करते रहे. उनकी सभाएं नहीं रुकीं. मंत्रियों ने शहीदों के साथ सेल्‍फी ली. देश अभी शोक में डूबा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सैर-सपाटे के लिए विदेश दौरे पर चले गए हैं. पुलवामा हमला 3:10 बजे हुआ, सवा 5 बजे कांग्रेस का रिएक्‍शन आ गया था लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकारी पैसे पर वहां पीडब्‍ल्‍यूडी के गेस्‍ट हाउस में चाय समोसे खा रहे थे. 

उन्‍होंने कहा- शहीदों के ताबूत पीएम नरेंद्र मोदी का इंतजार करते रहे, लेकिन वे वहां लेट से पहुंचे. हमले के बाद 4 घंटे तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिम कार्बेट में मौज-मस्‍ती करते रहे. हमले के बाद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभाएं और उद्घाटन कार्यक्रम नहीं रुका. रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार से 5 सवाल भी पूछे. 

कांग्रेस के पांच सवाल

  1. गृह मंत्री राजनाथ सिंह, राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल की विफलता क्‍यों स्‍वीकार नहीं की? 
  2. आतंकियों को आरडीएक्‍स और रॉकेट लांचर कैसे मिले? 
  3. जैश की धमकी को क्‍यों नजरंदाज किया गया?
  4. हवाई मार्ग से सीआरपीएफ के जवानों को क्‍यों नहीं ले जाया गया?
  5. 56 महीनों में 488 जवान शहीद क्‍यों हुए? जबकि प्रधानमंत्री ने वादा किया था कि जवानों की शहादत अब नहीं होगी.