News Nation Logo
Banner

इकबाल मिर्ची से जुड़े इलेक्टोरल बांड पर कांग्रेस ने भाजपा पर बोला हमला

कांग्रेस (Congress) ने इलेक्टोरल बॉन्ड (Electoral Bond) के मुद्दे पर गृहमंत्री पर शुक्रवार को हमला किया और पूछा कि भाजपा (BJP) ने एक ऐसे व्यक्ति से चंदा क्यों लिया, जिस पर इकबाल मिर्ची (Iqbal Mirchi) की संपत्ति खरीदने का आरोप है.

By : Sunil Mishra | Updated on: 22 Nov 2019, 02:56:00 PM
इकबाल मिर्ची से जुड़े इलेक्टोरल बांड पर कांग्रेस ने भाजपा पर बोला हमला

इकबाल मिर्ची से जुड़े इलेक्टोरल बांड पर कांग्रेस ने भाजपा पर बोला हमला (Photo Credit: File Photo)

आईएएनएस:

कांग्रेस (Congress) ने इलेक्टोरल बॉन्ड (Electoral Bond) के मुद्दे पर गृहमंत्री पर शुक्रवार को हमला किया और पूछा कि भाजपा (BJP) ने एक ऐसे व्यक्ति से चंदा क्यों लिया, जिस पर इकबाल मिर्ची (Iqbal Mirchi) की संपत्ति खरीदने का आरोप है. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने कहा, "भाजपा (BJP) की चंदा लेने की कहानी नैतिक रूप से सवालों के घेरे में है-इलेक्टोरल बॉन्ड घोटाले से आतंकी फंडिंग के आरोपी से चंदा! भाजपा ने उस कंपनी से चंदा क्यों लिया, जिसपर दाऊद इब्राहिम (Doud Ibrahim) के सहयोगी इकबाल मिर्ची की संपत्ति खरीदने का आरोपी है? क्या यह 'देशद्रोह' नहीं है श्रीमान अमित शाह?"

यह भी पढ़ें : मुख्‍यमंत्री शिवसेना का, गृह मंत्रालय एनसीपी को तो कांग्रेस को मिलेगा राजस्‍व मंत्रालय : सूत्र

पार्टी ने इलेक्टोरल बॉन्ड के मुद्दे को संसद में उठाने के साथ इस पर अपना पक्ष रखा. इससे पहले दिन में पार्टी ने संसद भवर परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया और प्रधानमंत्री से इस मुद्दे पर चुप्पी तोड़ने की मांग की. कांग्रेस नेताओं ने संसद भवन में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने 'प्रधानमंत्री बोलो' के नारे लगाए और '6000 करोड़ की डकैती' की तख्तियां हाथों में लिए हुए थे.

यह भी पढ़ें : फेफड़ों पर जोर मत डालिए, उस पर पहले से ही दबाव है, जानें वेंकैया नायडू ने संजय सिंह से ऐसा क्‍यों कहा

संसद में शीतकालीन सत्र की शुरुआत से ही कांग्रेस इलेक्टोरल बॉन्ड का मुद्दा उठाते हुए इसे एक 'बड़ा घोटाला' बता रही है. पार्टी ने इस मुद्दे को राज्यसभा में भी उठाया.

First Published : 22 Nov 2019, 02:56:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो