News Nation Logo
Banner

कांग्रेस ने कहा- अगर पीएम मोदी को अमित शाह पर नहीं भरोसा तो....

रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने ट्वीट कर कहा कि एनएसए डोभाल को भेजकर मोदी जी ने साबित कर दिया कि अमित शाह (Amit Shah) देश के गृह मंत्री के तौर पर पूरी तरह नाकाम साबित हुए हैं.

Bhasha | Updated on: 26 Feb 2020, 09:50:24 PM
पीएम मोदी और अमित शाह

पीएम मोदी और अमित शाह (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:

कांग्रेस ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (Ajit Doval) के दिल्ली के हिंसा प्रभावित क्षेत्रों के दौरे को लेकर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि अगर मोदी को गृह मंत्री अमित शाह पर भरोसा नहीं है तो उन्हें बर्खास्त क्यों नहीं करते. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने ट्वीट कर कहा, 'एनएसए डोभाल को भेजकर मोदी जी ने साबित कर दिया कि अमित शाह (Amit shah) देश के गृह मंत्री के तौर पर पूरी तरह नाकाम साबित हुए हैं. सोनिया जी ने भी यही बात कही है.'

उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा, 'मोदी जी, एक विफल गृह मंत्री पर जब आपको ही विश्वास नहीं तो उन्हें बर्खास्त क्यों नहीं करते!'

इसे भी पढ़ें: दिल्ली दंगा में 106 को अभी तक किया गया गिरफ्तार, हिंसक घटना की जानकारी इन 3 नंबर पर दें

गौरतलब है कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कई हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया और लोगों में सुरक्षा का भाव पैदा करने के लिए उनके साथ बातचीत की। हिंसा में 20 से अधिक लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए.

अमित शाह को अजीत डोभाल ने दी जानकारी

इधर, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने बुधवार को गृह मंत्री अमित शाह को उत्तर पूर्वी दिल्ली के मौजूदा हालात के बारे में जानकारी दी. जहां सांप्रदायिक हिंसा में कम से कम 22 लोग मारे जा चुके हैं.अधिकारियों के मुताबिक डोभाल ने राष्ट्रीय राजधानी के दंगा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के बाद शाह से उनके नॉर्थ ब्लॉक स्थित दफ्तर में मुलाकात की.

इसे भी पढ़ें:दिल्ली दंगा : पुलिस ने उड़ाया ड्रोन तो छतों पर नजर आई ये चीज, देखें VIDEO

एनएसए 24 घंटे के भीतर हिंसाग्रस्त क्षेत्र में दो बार गए

यह एनएसए का 24 घंटे से भी कम समय के भीतर हिंसा प्रभावित इलाकों का दूसरा दौरा था. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि एनएसए ने गृह मंत्री को उत्तर पूर्वी दिल्ली में मौजूदा कानून व्यवस्था की स्थिति तथा वहां हालात सामान्य करने के लिए उठाये जा रहे कदमों के बारे में जानकारी दी.

22 लोग मारे जा चुके हैं और 200 से ज्यादा लोग घायल हुए

बैठक में केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला, गुप्तचर ब्यूरो (आईबी) के निदेशक अरविंद कुमार तथा दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक भी शामिल हुए. उत्तर पूर्वी दिल्ली में तीन दिन पहले भड़की हिंसा में अब तक कम से कम 22 लोग मारे जा चुके हैं और 200 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. दंगा प्रभावित क्षेत्रों में जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर, यमुना विहार, भजनपुरा, चांद बाग और शिव विहार प्रमुख है.

First Published : 26 Feb 2020, 09:45:51 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×