logo-image

कांग्रेस ने गोवा के सनबर्न उत्सव में ड्रग्स के इस्तेमाल का लगाया आरोप, पुलिस ने किया खारिज

आंध्र प्रदेश से आये साई प्रसाद और वेंकट शुक्रवार को सनबर्न के प्रवेश द्वार के खुलने का इंतजार करते हुए बेहोश होकर गिर गये. उन्हें उसी शाम मापुसा के एक अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

Updated on: 29 Dec 2019, 09:33 PM

पणजी:

कांग्रेस ने रविवार को दावा किया कि सनबर्न संगीत उत्सव में दो पर्यटकों की मौत का कारण ड्रग का अधिक मात्रा में सेवन हो सकता है. पार्टी ने आयोजन स्थल पर नशीले पदार्थों की बिक्री होने की ओर इशारा किया. हालांकि राज्य पुलिस ने रविवार को कहा कि इस साल इस कार्यक्रम में अब तक नशीले पदार्थों के उपयोग या बिक्री का कोई मामला दर्ज नहीं किया गया. उत्तरी गोवा के वेगेटर में शुक्रवार को शुरू हुआ सनर्बन उत्सव रविवार को समाप्त हो रहा है. कांग्रेस ने मांग की कि आयोजन की अनुमति रद्द की जाए और जांच कराई जाए. हालांकि इस मामले में आयोजकों की प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी.

आंध्र प्रदेश से आये साई प्रसाद और वेंकट शुक्रवार को सनबर्न के प्रवेश द्वार के खुलने का इंतजार करते हुए बेहोश होकर गिर गये. उन्हें उसी शाम मापुसा के एक अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस ने कहा था कि अधिक मात्रा में नशीले पदार्थों के सेवन की संभावना को खारिज नहीं किया जा सकता लेकिन अभी पोस्ट मॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार है. युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष वराड मरडोलकर समेत अन्य नेताओं का प्रतिनिधिमंडल रविवार को उत्तर गोवा के पुलिस अधीक्षक से मिला और सनबर्न के आयोजकों को दी गयी अनुमति वापस लेने की मांग की.

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष दिगंबर कामत ने एक बयान में मांग की कि मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को कार्रवाई करनी चाहिए. उन्होंने इस मामले में गोवा में नेताओं, पुलिस और ड्रग विक्रेताओं के बीच कथित सांठगांठ की गंभीर आशंका जताई. हालांकि गोवा पुलिस के नारकोटिक्स रोधी प्रकोष्ठ (एएनसी) ने कहा कि अब तक आयोजन स्थल पर ड्रग इस्तेमाल का कोई मामला नहीं मिला है. एएनसी ने यहां जारी बयान में कहा कि सनबर्न इलेक्ट्रॉनिक डांस म्यूजिक फेस्टिवल के आयोजन स्थल पर नजर रखने के लिए प्रशिक्षित खोजी कुत्ते को तैनात किया गया है. ऐसा पहली बार किया गया है.