logo-image

मोदी को बहुत ताकतवर बना देगी कांग्रेस : ममता

मोदी को बहुत ताकतवर बना देगी कांग्रेस : ममता

Updated on: 30 Oct 2021, 03:45 PM

पणजी:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहुत शक्तिशाली होने जा रहे हैं, क्योंकि कांग्रेस क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन करने में असमर्थ है।

ममता ने यह भी कहा कि त्रिपुरा, गोवा और मेघालय के अलावा उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ना भी पार्टी की रडार पर है।

यहां एक अनौपचारिक बातचीत के दौरान मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, बनर्जी ने यह भी कहा कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चाहती हैं, तो यह मान लेना गलत होगा कि केवल आम आदमी पार्टी (आप) को ही अन्य भारतीय राज्यों में चुनाव लड़ने की अनुमति है।

उन्होंने कहा, मोदी जी कांग्रेस की वजह से और ताकतवर होने जा रहे हैं। अगर कोई फैसला नहीं कर सकता तो देश को उसका खामियाजा क्यों भुगतना चाहिए? उन्हें पर्याप्त अवसर मिले हैं। भाजपा के बजाय उन्होंने मेरे राज्य में मेरे खिलाफ चुनाव लड़ा।

ममता ने कहा, मैं चाहती हूं कि क्षेत्रीय दल मजबूत हों और हम चाहते हैं कि भारत का संघीय ढांचा मजबूत हो। हमें राज्यों को मजबूत बनाना चाहिए। राज्य मजबूत होंगे तभी केंद्र मजबूत होगा। दिल्ली की दादागिरी नहीं चलेगी।

बनर्जी ने कहा कि वह नहीं चाहेंगी कि विपक्षी वोटों का बंटवारा हो, लेकिन जहां भी राजनीतिक अवसर मिलेगा, वह इसे भुनाएंगी।

यूपी में भी हम हैं (यूपी कांग्रेस के पूर्व उपाध्यक्ष ललितेश पति त्रिपाठी) और उनके बेटे और पोते भी पार्टी में शामिल हो गए हैं और (पंजाब से) उन्होंने मुझे एक पत्र भेजा है, लेकिन जहां भी संभव हो, त्रिपुरा में और पूर्वोत्तर में कुछ हिस्सों में भी हमने शुरू किया है। उत्तर प्रदेश में भी हमारा लक्ष्य है और इसी कड़ी में मेघालय तथा गोवा भी शामिल है।

दिल्ली के अलावा अन्य राज्यों में केजरीवाल की आम आदमी पार्टी की कोशिशों पर पर टिप्पणी करते हुए, बनर्जी ने कहा, आपको क्या लगता है कि इस देश में हर जगह केवल अरविंद केजरीवाल ही चुनाव लड़ेंगे और कोई अन्य राजनीतिक दल नहीं। मैं उनसे प्यार करती हूं, मुझे इसके लिए कोई समस्या नहीं है।

ममता ने आगे कहा, ऐसा नहीं है कि हर जगह केवल एक राजनीतिक दल जाएगा और दूसरा नहीं जा सकता। क्या मैंने उन्हें पंजाब जाने से रोका? तो, वे हमें गोवा जाने से क्यों रोकेंगे? मैं अन्य राजनीतिक दलों के बारे में नहीं बोल सकती, क्योंकि उनके पास अपनी आजादी है।

2024 के चुनावों के लिए प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश किए जाने के उनके इरादे के बारे में पूछे जाने पर, बनर्जी ने कहा, इस देश में कुछ राजनेता हैं, जो यह कहते हुए गर्व महसूस करते हैं कि वे वीआईपी (बहुत महत्वपूर्ण व्यक्ति) हैं और मैं कहना चाहूंगी कि मैं हूं एलआईपी यानी कम महत्वपूर्ण व्यक्ति। आइए हम एक स्ट्रीट फाइटर के रूप में (लड़ाई) जारी रखें।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.