logo-image

गुजरात में शुक्रवार को अहम बैठक करेगी कांग्रेस

गुजरात में शुक्रवार को अहम बैठक करेगी कांग्रेस

Updated on: 20 Oct 2021, 02:55 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस पार्टी गुजरात में शुक्रवार को अहम बैठक करेगी जिसकी अध्यक्षता राहुल गांधी करेंगे। यह बैठक नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति और शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में मिली हालिया हार से पहले हो रही है।

बैठक में अध्यक्ष, कार्यकारी अध्यक्ष और पार्टी के अन्य पदाधिकारियों सहित प्रदेश के महत्वपूर्ण नेता शामिल होंगे। सूत्रों ने बताया कि प्रदेश में बीजेपी को हराने में नाकाम रहे प्रदेश संगठन का जायजा लेने के लिए यह फीडबैक सत्र होगा।

हाल ही में नियुक्त राज्य प्रभारी रघु शर्मा के पास पार्टी संगठन को मजबूत करने के लिए दिग्गजों और युवा नेताओं को साथ ले जाने का कठिन काम है।

कांग्रेस नए प्रदेश अध्यक्ष के लिए चेहरों पर नजर गड़ाए हुए है। पूर्व केंद्रीय मंत्री भरत सिंह सोलंकी और अर्जुन मोदवाडिया को पार्टी के शीर्ष पद के लिए माना जा रहा है, जबकि सबसे कम उम्र के हार्दिक पटेल को अंतिम चरण में कहा जाता है, क्योंकि वह पहले से ही कार्यकारी अध्यक्ष हैं। हालांकि, मोदवाडिया, जो अभियान समिति के अध्यक्ष हैं, शीर्ष पसंद हो सकते हैं क्योंकि वह पोरबंदर से हैं।

परेश धनानी और अमित चावड़ा के साथ कांग्रेस के प्रयोग के नतीजे नहीं निकले और 2017 के चुनावों के बाद से कई विधायक पार्टी छोड़ चुके हैं।

आईएएनएस से बात करते हुए राज्य प्रभारी रघु शर्मा ने कहा था, मेरी प्राथमिकता गुजरात में कांग्रेस पार्टी को मजबूत करना, उसकी संरचना को मजबूत करना, प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करना है और राज्य में अन्य मुद्दे हैं जिन्हें संबोधित करने की आवश्यकता है।

कांग्रेस को गुजरात में आप और एआईएमआईएम से भी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है और कांग्रेस के नेता स्वीकार करते हैं कि निकाय चुनावों में हार का एक कारण ये पार्टियां हैं जो कांग्रेस के वोटों में कटौती कर रही हैं।

जबकि हाल ही में गांधीनगर नगर निगम के चुनावों में भाजपा ने कट्टर प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस की सीटों पर कब्जा करते हुए कुल 44 सीटों में से 41 वार्ड सीटों पर जीत हासिल की थी। आम आदमी पार्टी (आप) ने यहां एक सीट के साथ राजनीतिक क्षेत्र में पदार्पण के साथ कांग्रेस द्वारा दो सीटों का दावा किया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.