logo-image

राजस्थान के मुद्दों से निपटने के बाद यूपी पर ध्यान देंगी प्रियंका

राजस्थान के मुद्दों से निपटने के बाद यूपी पर ध्यान देंगी प्रियंका

Updated on: 12 Nov 2021, 07:15 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनके पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच मुद्दों को सुलझाने के बाद, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा उत्तर प्रदेश में बैठकें करने वाली हैं। वह उत्तरी राज्यों में पार्टी मामलों की प्रभारी हैं।

प्रियंका गांधी लखनऊ में एक महिला कार्यकर्ता सम्मेलन और बुलंदशहर और मुरादाबाद में कार्यकर्ता सम्मेलनों को संबोधित करने वाली हैं।

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, सम्मेलनों की संभावित तिथियां 14 नवंबर और 15 नवंबर हैं।

प्रियंका गांधी ने महिलाओं के लिए टिकटों में 40 प्रतिशत आरक्षण की घोषणा की है और चुनाव के दौरान उनके लिए एक अलग घोषणा पत्र जारी करेगी।

उन्होंने स्मार्टफोन और टैबलेट देने का भी वादा किया है।

आधी आबादी को आकर्षित करने के लिए प्रियंका गांधी प्रयासरत रही हैं और गुरुवार को उन्होंने यहां आशा कार्यकर्ताओंसे मुलाकात की और उनकी समस्याओं पर चर्चा की।

आशा कार्यकर्ताओं को हाल ही में पुलिस ने पीटा था जब उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शाहजहांपुर दौरे के दौरान उनसे मिलने का प्रयास किया था।

कांग्रेस ने घोषणा की है कि अगर अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश में सरकार बनती है, तो आंगनवाड़ी और आशा कार्यकर्ताओं का मानदेय बढ़ाकर 10,000 रुपये प्रति माह किया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.