logo-image

प्रियंका ने बुलाई प्रभारी महासचिव की बैठक

प्रियंका ने बुलाई प्रभारी महासचिव की बैठक

Updated on: 27 Oct 2021, 10:55 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस महासचिव और उत्तरप्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने बुधवार को पार्टी महासचिवों की एक हाईलेवल बैठक बुलाई। करीब ढाई घण्टे चली इस बैठक में यूपी चुनाव के मद्देनजर महासचिव की एक टीम बनाई गई है।

इस बैठक में संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, राष्ट्रीय महासचिव और कर्नाटक के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला, राष्ट्रीय महासचिव और केरल के प्रभारी तारिक अनवर और राजस्थान के प्रभारी महासचिव अजय माकन के साथ कई अन्य नेता मौजूद रहे। बैठक सुबह 11 बजे शुरू हुई और करीब 1:30 बजे तक चली। सूत्रों के अनुसार उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एक कोर टीम का गठन किया गया है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश चुनाव के मद्देनजर महासचिव प्रियंका गांधी धुआंधार रैलियां कर रही हैं। 31 अक्टूबर को उनकी गोरखपुर में एक रैली प्रस्तावित है। पूर्व प्रधानमंत्री और उनकी दादी इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि 31 अक्टूबर को ही है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी प्रियंका गांधी ने रैली की थी। जिसे प्रियंका का एक्शन मोड माना जा रहा है। 31 अक्टूबर की रैली से ठीक पहले प्रियंका ने राष्ट्रीय महासचिवों की ये बैठक बुलाई और उनके साथ पार्टी के चुनाव प्रचार को लेकर अहम रणनीति बनाई।

बैठक में संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, महासचिव और कर्नाटक के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला, महासचिव और केरल प्रभारी तारिक अनवर और राजस्थान प्रभारी महासचिव अजय माकन के साथ कई नेता मौजूद थे।

दरअसल प्रियंका गांधी पार्टी नेताओं से सलाह लेकर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में आगे का कामकाज उसी आधार पर करना चाहती हैं। प्रभारी बहुत सचिवों की बैठक में इन सभी नेताओं की ओर से यूपी को लेकर अलग-अलग इनपुट देये गए थे जिसके बाद प्रियंका गांधी ने यह बैठक बुलाई।

सूत्रों के मुताबिक बुधवार को हुई बैठक में तारिक अनवर ने कहा है कि तीनों कृषि कानून और किसानों का मुद्दा महžवपूर्ण है। जिसे चुनाव में अहम मुद्दा बनाना चहिए। उत्तर प्रदेश में किसानों की बड़ी संख्या है जिसका प्रभाव भी देखने को मिल सकता है। जिस पर प्रियंका गांधी ने सहमति जताई।

वहीं मुकुल वासनिक ने दशक में महंगाई एक बड़ा मुद्दा बनाने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि ब्लॉक लेवल से लेकर जिला स्तर तक जन जागरण जरूरी है। सूत्रों के अनुसार उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में मुकुल वासनिक को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। वहीं रणदीप सिंह सुरजेवाला यूपी की कैंपेन स्ट्रैटजी संभाल सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.