logo-image

ममता के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारेगी कांग्रेस-सूत्र

ममता के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारेगी कांग्रेस-सूत्र

Updated on: 06 Sep 2021, 12:20 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस पार्टी के एक सूत्र ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस पार्टी विपक्षी एकता के व्यापक हित में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ फिर से उम्मीदवार खड़ा करने के मूड में नहीं है। डब्ल्यूबीपीसीसी प्रमुख अधीर रंजन चौधरी इस बात की कोलकाता में औपचारिक घोषणा तक सकते है।

हाल ही में कांग्रेस आलाकमान सोनिया गांधी के साथ अपनी बैठक के दौरान, बनर्जी ने भाजपा से मुकाबला करने के लिए विपक्षी एकता के महत्व पर जोर दिया था।

चुनाव आयोग ने शनिवार को बनर्जी के गढ़ भवानीपुर सहित तीन विधानसभा क्षेत्रों के लिए उपचुनाव की तारीख की घोषणा की। बाकी दो मुर्शिदाबाद जिले के समसेरगंज और जंगीपुर हैं। इन तीनों सीटों पर 30 सितंबर को मतदान होगा और 3 अक्टूबर को मतगणना होगी।

पश्चिम बंगाल में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव के दौरान चुनाव से पहले उम्मीदवारों की मौत के कारण समसेरगंज और जंगीपुर में उपचुनाव रोक दिया गया था। दूसरी ओर, भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव जरूरी हो गया क्योंकि मौजूदा विधायक सोवोंदेब चट्टोपाध्याय ने बनर्जी के लिए जगह बनाने के लिए अपनी सीट से इस्तीफा दे दिया था।

बनर्जी हाल ही में संपन्न चुनावों में नंदीग्राम में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी से हार गईं थी और अभी भी वह विधायी निकाय की निर्वाचित सदस्य नहीं हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.