logo-image

गुलाम नबी आजाद ने सोनिया को पत्र लिख सीडब्ल्यूसी की बैठक बुलाने का आग्रह किया

गुलाम नबी आजाद ने सोनिया को पत्र लिख सीडब्ल्यूसी की बैठक बुलाने का आग्रह किया

Updated on: 29 Sep 2021, 07:50 PM

नई दिल्ली:

राज्यसभा में विपक्ष के पूर्व नेता गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक जल्द बुलाने का आग्रह किया है। सीडब्ल्यूसी पार्टी के निर्णय लेने वाली सर्वोच्च संस्था है।

आजाद ने अपने पत्र में स्थायी अध्यक्ष की जरूरत और वर्तमान परिदृश्य में पार्टी मामलों पर चर्चा करने की ओर इशारा किया और पार्टी में संगठनात्मक चुनावों की अपनी मांग दोहराई।

इससे पहले, बुधवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए आश्चर्य जताया कि पार्टी में कौन फैसले ले रहा है। उन्होंने कहा कि जी-23 द्वारा पत्र लिखे जाने के एक साल बाद भी पार्टी नेताओं की संगठनात्मक चुनाव की मांग पूरी नहीं हुई है।

सिब्बल ने नई दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, हमारी पार्टी में कोई अध्यक्ष नहीं है, इसलिए हमें नहीं पता कि सभी निर्णय कौन ले रहा है। हम इसे जानते हैं, फिर भी हम नहीं जानते, शायद मेरे एक वरिष्ठ सहयोगी ने सीडब्ल्यूसी की तत्काल बैठक बुलाने के लिए अंतरिम अध्यक्ष को पत्र लिखा है या लिखने वाले हैं, ताकि बातचीत शुरू की जा सके।

उन्होंने उन नेताओं से लौट आने की अपील की, जिन्होंने कांग्रेस छोड़ दी है और कहा, यह कहना विडंबना है कि हम पार्टी छोड़ने जा रहे हैं। जो शीर्ष नेतृत्व के करीबी माने जाते थे, उन्होंने पार्टी छोड़ दी है और जो करीबी नहीं माने जाते थे, वे अभी भी पार्टी के साथ खड़े हैं। हम जी-23 हैं न कि जी-हुजूर 23।

सिब्बल ने कहा कि वह उन कांग्रेस सदस्यों की ओर से बोल रहे हैं, जिन्होंने अगस्त 2020 में पत्र लिखा था और सीडब्ल्यूसी और केंद्रीय चुनाव समिति के अध्यक्ष पद के चुनाव के संबंध में नेतृत्व द्वारा की जाने वाली कार्रवाई की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

पिछले साल अगस्त में, 23 नेताओं के एक समूह ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी में चुनाव और दृश्यमान व प्रभावी नेतृत्व की मांग की थी। कांग्रेस ने कहा है कि पार्टी आगे बढ़ेगी, लेकिन उसने चुनाव नहीं कराए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.