logo-image
लोकसभा चुनाव

हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी कर रही है कांग्रेस

हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी कर रही है कांग्रेस

Updated on: 05 Jun 2022, 04:00 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कमर कस रही है। पार्टी ने सचिवों को एक विशेष कार्य सौंपा है। जिसकी रिपोर्ट राज्य प्रभारी राजीव शुक्ला को दी जाएगी।

पार्टी के सचिव तजिंदर सिंह बिट्टू, संजय दत्त और गुरकीरत सिंह कोटली को संसदीय क्षेत्रवार दायित्व सौंपा गया है।

बिट्टू को शिमला में काम करने के लिए कहा गया है। वह पार्टी के राष्ट्रीय और राज्य के पदाधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करेंगे। वह शिमला, सिरमौर और सोलन के प्रत्येक क्षेत्र में जुड़े सचिवों के साथ भी काम करेंगे।

संजय दत्त कांगड़ा क्षेत्र को देखेंगे। वहीं कोटली को मंडी और हमीरपुर का कार्यभार सौंपा गया है।

2017 में कांग्रेस ने सत्ता खो दी थी।

राज्य ने अब तक कोई सरकार नहीं दोहराई है। इसे कांग्रेस एक मौके के तौर पर देख रही है। उत्तराखंड और केरल को लेकर भी यह मिथक था, जिसे मौजूदा सरकार को दोबारा जीताकर तोड़ा गया।

राज्य में इस साल चुनाव होने हैं। कांग्रेस के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ही खतरे की घंटी बजा चुके हैं। मोदी ने हाल ही में एक सफल रोड शो किया था।

राजनीतिक जानकारों ने आईएएनएस को बताया कि मोदी का दौरा विधानसभा चुनाव से जुड़ा हुआ हैं। मोदी अक्सर राज्य के साथ अपने खास संबंधों के बारे में बताते रहते हैं। वह केंद्र की कल्याणकारी योजनाओं के जरिए पार्टी की डबल इंजन सरकार को ट्रैक पर बनाए रखने की कोशिश कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.